Goa Congress Crisis: कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए 8 विधायक, दिल्ली में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करेंगे मुलाकात

0
151
Goa Congress Crisis
Goa Congress Crisis

Goa Congress Crisis: गोवा में सियासी उथल-पथल जारी है। पिछले हफ्ते की शुरूआत में 14 सितंबर को कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे। कांग्रेस को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बीच बड़ा झटका लगा था। वहीं आज सभी विधायाक दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले हैं। जानकारी अनुसार मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत और भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सदानंद तनावडे अगुवाई में यह मुलाकात होने जा रही है।

Goa Congress Crisis: गोवा कांग्रेस के पास केवल 3 विधायक

बता दें कि इन सभी विधायकों में दिगंबर कामत, माइकल लोबो, डेलिला लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, एलेक्सियो सिक्वेरा और रूडोल्फ फर्नांडिस का नाम शामिल है। 6 विधायक देर रात 18 सिंतबर को ही विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। बाकि दो विधायक माइकल लोबो और दिगंबर कामत आज राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी दिल्ली में पहुंचेंगे।

Goa Congress Crisis
Goa Congress Crisis

वहीं सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि 8 विधायकों की मुलाकात पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा तथा गृह मंत्री अमित शाह से भी होने वाली है। बता दें कि गोवा की कुल 40 विधानसभा सीटों में बीजेपी ने इस साल 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं कांग्रेस के विधायकों के पास गोवा में 11 विधायक थे लेकिन हालिया दल-बदल के कारण अब यह संख्या घटकर 3 हो गई है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here