Goa Congress: गोवा में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, 11 में से 8 विधायक हुए BJP में शामिल

उस समय, कांग्रेस अपने कम से कम 7 विधायकों को बनाए रखने में सफल रही। लोबो और कामत के अलावा केदार नाइक और दलीला लोबो, लोबो की पत्नी, उन चार लोगों में शामिल थे, जो उस समय एक महत्वपूर्ण पार्टी बैठक में शामिल नहीं हुए थे।

0
115
Goa Congress
Goa Congress

Goa Congress: गोवा के 8 कांग्रेस विधायक बुधवार को पार्टी को बड़ा झटका देते हुए, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। भाजपा में शामिल होने के बाद एक विधायक ने कहा, “हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को मजबूत करने के लिए शामिल हुए हैं।” 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में, कांग्रेस के पास पहले 11 विधायक थे और भाजपा के पास 20 थे। बता दें कि इससे पहले, जुलाई 2019 में भी कांग्रेस के 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे। सूत्रों ने कहा कि इससे पहले कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें कांग्रेस के कुल 11 विधायकों में से 8 ने गोवा कांग्रेस पार्टी का भाजपा में विलय करने का प्रस्ताव पारित किया।

download 96 1
Goa Congress: कांग्रेस के पास पहले 11 विधायक थे

Goa Congress: भाजपा में शामिल हुए विधायक हैं:

दिगंबर कामत

माइकल लोबो

डेलिला लोबो

राजेश फलदेसाई

केदार नायको

संकल्प अमोनकरी

एलेक्सो सिकेरा

रुडोल्फ फर्नांडीस

बता दें कि जुलाई में ऐसी खबरें आई थीं कि पार्टी के शीर्ष नेता दिगंबर कामत और माइकल लोबो सहित कांग्रेस के कम से कम 6 विधायक भाजपा में शामिल होने की योजना बना रहे हैं। कांग्रेस ने तब अनुरोध किया था कि कामत और लोबो को दलबदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित किया जाए।

उस समय, कांग्रेस अपने कम से कम 7 विधायकों को बनाए रखने में सफल रही। लोबो और कामत के अलावा केदार नाइक और दलीला लोबो, लोबो की पत्नी, उन चार लोगों में शामिल थे, जो उस समय एक महत्वपूर्ण पार्टी बैठक में शामिल नहीं हुए थे। हालांकि, कांग्रेस ने उस समय माइकल लोबो को विपक्ष के नेता पद से हटा दिया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here