Goa Politics: टूट की कगार पर कांग्रेस? 7 विधायक BJP में हो सकते हैं शामिल, अफवाहों के बीच रद्द हुई विधानसभा उपाध्यक्ष चुनाव की अधिसूचना

गोवा कांग्रेस विधायक एलेक्सो सिक्वेरा ने कहा कि ये हमारी आपसी मुलाकात थी इसके लिए पार्टी ने हमें नहीं बुलाया था। ये हमारी आपसी मीटिंग है।

0
214
Goa Politics
Goa Politics

Goa Politics: महाराष्ट्र के बाद गोवा में बड़ा सियासी खेल देखने को मिल सकता है। क्योंकि आज मर्गओ के एक होटल में कांग्रेस के 7 विधायकों ने मिलकर मीटिंग की है। कांग्रेस में फूट की अफवाहों के बीच गोवा विधानसभा अध्यक्ष रमेश तावड़कर ने 12 जुलाई को होने वाले डिप्टी स्पीकर के चुनाव की अधिसूचना रद्द कर दी है। गोवा कांग्रेस फूट की खबर के बीच कहा जा रहा है कि 11 विधायकों में से 10 विधायक कांग्रेस का साथ छोड़ने वाले हैं।

बता दें कि आज हुई बैठक में शामिल गोवा कांग्रेस विधायक एलेक्सो सिक्वेरा ने कहा कि ये हमारी आपसी मुलाकात थी इसके लिए पार्टी ने हमें नहीं बुलाया था। ये हमारी आपसी मीटिंग है। जब उनसे बीजेपी में 7 विधायकों के शामिल होने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं खुद की पुष्टि कर सकता हूं, किसी और के लिए नहीं कह सकता।

पत्रकारों के सवाल पर कि गोवा के कई नेता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं, इसके जवाब में सिक्वेरा ने कहा कि यह सब अफवाहें है। ऐसा कुछ नहीं है, विधानसभा (सत्र) शुरू हो रहा है और किसी न किसी को अफवाह फैलानी ही है। मुझे नहीं बताया गया है, अगर मुझे बताया गया तो मैं आपको पहले बता दूंगा। आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी विधायक बरकरार हैं लेकिन बीजेपी हमारे विधायकों को हथियाने और डराने-धमकाने की कोशिश कर रही है।

Goa Politics
Goa Politics

Goa Politics: 11 जुलाई से गोवा विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है

बता दें कि गोवा के 40 सदस्यीय सदन में, कांग्रेस के पास 11 विधायक हैं, जबकि भाजपा के 20 और एमजीपी के 2 सदस्य और 3 निर्दलीय सदस्य हैं। 2024 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस के विधायकों को भाजपा में जगह मिल जाए। वहीं सोमवार 11 जुलाई से गोवा विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है। जिसे लेकर रणनीति बनाने के लिए प्रभारी दिनेश गुंडुराव ने शनिवार को विधायक दल की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में जिसमें पार्टी के सभी 11 विधायक शामिल हुए थे।

वहीं सूत्रों ने बताया है कि राव गोवा में उन विधायकों को मनाने भी पहुंचे जिन्होंने भाजपा में शामिल होने का मन बना लिया है। उन्होंने तीन कैबिनेट में और अन्य महत्वपूर्ण पदों की मांग की है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here