Goa Election: गोवा में सरकार बनाने को तैयार BJP, 24 मार्च को Pramod Sawant के शपथ लेने की संभावना

0
559
Pramod Sawant
Pramod Sawant

Goa Election: गोवा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है। सुत्रों के मुताबिक, बीजेपी के नेतृत्व वाली नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार 24 मार्च को होना है। गोवा विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी 20 सीटों की जीत के साथ राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। वहीं सत्ता के गलियारों में यह भी कयास लगाया जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान ने राज्य की बागडोर प्रमोद सावंत को सीएम के तौर पर सौंपने का फैसला किया है।

Goa Election: 23 मार्च को गोवा पहुंचेंगे ऑब्जर्वर नरेंद्र सिंह तोमर

गोवा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सदानंद शेत तनवाडे ने कहा कि ऑब्जर्वर नरेंद्र सिंह तोमर और डिप्टी ऑब्जर्वर एल मुरुगन बुधवार को गोवा पहुंचेंगे और उसी दिन बीजेपी विधायक दल के नेता का चयन किया जाएगा। नेता के चुने जाने के बाद नई सरकार बनेगी। बता दें कि 40 सीटों वाली गोवा विधानसभा में कांग्रेस बीजेपी के बाद दूसरे नंबर पर थी। पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह श्यामाप्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में होगा। वहीं केंद्रीय ऑब्जर्वर तोमर और मुरुगन के भी नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की संभावना है।

Goa Election Result 2022
Goa Election: Pramod Sawant

Goa Election: BJP को मिला है अन्य दलों का समर्थन

आपको बता दें कि गोवा विधानसभा में 50 फीसदी सीटें जीतने वाली बीजेपी को बहुमत के लिए 21 सीटों की जरूरत थी। हालांकि, पार्टी को पहले से ही निर्दलीय विधायक चंद्रकांत शेट्टी, एलेक्सो रेजिनाल्ड लॉरेंस और एंटोनियो वास का समर्थन प्राप्त था। इसके अलावा पार्टी को एमजीपी विधायक रामकृष्ण धवल्लीकर और जीत अरोलकर का भी समर्थन मिला है। बताते चलें कि गोवा में सरकार गठन को लेकर डॉ प्रमोद सावंत और विश्वजीत राणे देर रात तक दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक भी की।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here