Goa Politics: गोवा कांग्रेस में घमासान, Michael Lobo को नेता प्रतिपक्ष पद से हटाया गया, 5 विधायक पहले ही गायब!

0
138
Goa Politics
Goa Politics

Goa Politics: महाराष्ट्र के बाद गोवा में राजनीतिक संकट गहराता दिखाई दे रहा है। एक तरफ जहां खबर आ रही है कि गोवा कांग्रेस के 11 में से 6 से 10 विधायक बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस प्रभारी दिनेश गुंडू राव (Dinesh Gundu Rao) ने रविवार को एक बड़ा ऐलान करते हुए माइकल लोबो (Michael Lobo) को गोवा के नेता प्रतिपक्ष के पद से तुरंत हटा दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कुछ नेताओं ने बीजेपी के साथ मिलकर यह साजिश रची कि गोवा में कांग्रेस पार्टी कमजोर हो जाए और दलबदल हो जाए।

कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि उनके साथ 5 विधायक है। कहा जा रहा है कि ये विधायक बीजेपी में शामिल होने की चर्चा कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार 5 विधायक पहले ही ‘गायब’ हैं और 3 विधायक और भी बीजेपी में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं।

Goa Politics
Goa Politics

Goa Politics: 11 विधायकों में 5 गायब

वहीं कांग्रेस में फूट की अफवाहों के बीच गोवा विधानसभा अध्यक्ष रमेश तावड़कर ने 12 जुलाई को होने वाले डिप्टी स्पीकर के चुनाव की अधिसूचना रद्द कर दी है। गोवा कांग्रेस फूट की खबर के बीच कहा जा रहा है कि 11 विधायकों में से 10 विधायक कांग्रेस का साथ छोड़ने वाले हैं। बता दें कि गोवा के 40 सदस्यीय सदन में, कांग्रेस के पास 11 विधायक हैं, जबकि भाजपा के 20 और एमजीपी के 2 सदस्य और 3 निर्दलीय सदस्य हैं। 2024 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस के विधायकों को भाजपा में जगह मिल जाए।

कहा जा रहा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के 3 विधायकों को बीजेपी में शामिल होने के लिए 40 करोड़ का ऑफर दिया गया है। यह ऑफर उद्योगपती और कोयला माफिया ने दिया है। बता दें कि बीते दिन रविवार को मर्गओ के एक होटल में कांग्रेस के 7 विधायकों ने मिलकर मीटिंग की थी। कांग्रेस विधायक एलेक्सो सिक्वेरा ने कहा कि ये हमारी आपसी मुलाकात थी इसके लिए पार्टी ने हमें नहीं बुलाया था। ये हमारी आपसी मीटिंग है। साथ ही उन्होंने कहा कि विधानसभा (सत्र) शुरू हो रहा है और किसी न किसी को अफवाह फैलानी ही है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here