देश के पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने रक्षा मंत्री का पद छोड़ने को स्पष्ट किया। मुख्‍यमंत्री पर्रिकर ने शनिवार को दूरदर्शन में दिये इंटरव्यू में उन्‍होंने कई बातों सामने रखी।

सीएम पर्रिकर ने कुलभूषण जाधव मामले पर कहा, पाकिस्‍तान खतरनाक खेल खेल रहा है। मुख्‍यमंत्री बनने के बाद पर्रिकर पहली बार मीडिया के सामने भावुक होते हुए बताया उन्‍होंने रक्षा मंत्री का पद छोड़ने का मन क्‍यों बनाया था। उन्‍होंने बताया कि कश्‍मीर मसले के कारण उन्‍होंने रक्षा मंत्री का पद छोड़ने का मन बनाया। उन्‍होंने कहा, कश्मीर जैसे मुद्दे भी मुझे रक्षा मंत्री का पद छोड़ने के लिए मजबूर कर रहे थे और गोवा लौटना ही बेहतर लगा। पर्रिकर ने कहा, दिल्‍ली उनके कार्यक्षेत्र का हिस्‍सा नहीं रहा है, वहां पर दबाव महसूस करता था।

पर्रिकर ने कहा, कश्‍मीर जैसा मुद्दा सुलझा पाना कोई आसान खेल नहीं है। बल्कि उसके लिए लॉन्‍ग टर्म पोलिसी की जरूरत है। कश्‍मीर का मुद्दा चर्चा से नहीं बल्कि कार्रवाई से हल हो सकता है। उन्‍होंने कहा, पाकिस्‍तान खुद को चाहे कुछ भी समझे लेकिन अगर भारत कार्रवाई करना आरंभ कर दे तो उसके पास मुकाबला करने की ताकत नहीं है।

पर्रिकर ने कहा, हम शांतिप्रिय हैं। हम उकसावा नहीं चाहते हैं। इसलिए पाकिस्‍तान को जाधव को वापस भेज देना चाहिए। पाकिस्‍तान ने जाधव का अपहरण किया है। जाधव इरान में थे। इरान से तालिबान ने जाधव का अपहरण किया था और उन्‍हें पाकिस्‍तान ले जाया गया।

उन्‍होंने कहा, विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने संसद में पाकिस्‍तान को उचित जवाब दिया है कि अगर जाधव को फांसी दी जाती है तो भारत चुप नहीं बैठेगा। पर्रिकर ने कहा, हमारे देश के पास ताकत है घर में घुसकर मारने की। गोवा में सरकार बनाने को लेकर पर्रिकर ने कहा, कांग्रेस अपनी नाकामयाबी को छुपाने के लिए हला मचा रही है। मीडिया के जरिए कांग्रेस अपनी नाकामी छुपा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here