Ghulam Nabi Azad Resign: पार्टी अब ‘नो रिटर्न की कगार पर, गैर-गंभीर व्यक्ति के हाथ में कांग्रेस की कमान, इस्तीफा पत्र में बोले गुलाम नबी

गुलाम नबी आजाद ने बिना कुछ बोले राहुल गांधी पर हमला किया और कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी ने भाजपा और राज्य स्तर पर क्षेत्रीय दलों को स्वीकार किया है। "यह सब इसलिए हुआ क्योंकि पिछले 08 वर्षों में नेतृत्व ने पार्टी के शीर्ष पर एक गैर-गंभीर व्यक्ति को थोपने की कोशिश की है।

0
213
Ghulam Nabi Azad

Ghulam Nabi Azad Resign: गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह दिया है। गुलाम नबी ने सोनिया गांधी को 5 पन्नों का इस्तीफा पत्र भेजा है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि ” बड़े अफसोस और बेहद भावुक दिल के साथ मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से अपना सदी पुराना नाता तोड़ने का फैसला किया है।” गुलाम नबी आजाद ने स्वास्थ्य मुद्दों का हवाला देते हुए जम्मू-कश्मीर के संगठनात्मक पद से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद अब पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से लेकर सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। अपने विस्तृत त्याग पत्र में उन्होंने लिखा, कांग्रेस पार्टी की स्थिति ‘नो रिटर्न’ के बिंदु पर पहुंच गई है। ” गुलाम नबी आजाद ने कहा, भारत जोड़ों यात्रा की जगह कांग्रेस जोड़ो यात्रा निकालनी चाहिए।

Ghulam Nabi Azad Resign: पार्टी को ‘एक गैर-गंभीर व्यक्ति’ के हाथ में सौंप दिया

गुलाम नबी आजाद ने बिना कुछ बोले राहुल गांधी पर हमला किया और कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी ने भाजपा और राज्य स्तर पर क्षेत्रीय दलों को स्वीकार किया है। “यह सब इसलिए हुआ क्योंकि पिछले 08 वर्षों में नेतृत्व ने पार्टी के शीर्ष पर एक गैर-गंभीर व्यक्ति को थोपने की कोशिश की है।

Ghulam Nabi Azad Resign
Rahul Gandhi

आजाद ने अपने पत्र में आरोप लगाया और राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि 2013 में पार्टी का उपाध्यक्ष नियुक्त किए जाने के बाद सभी वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को दरकिनार कर दिया गया और “अनुभवहीन चाटुकारों” ने पार्टी के मामलों को चलाना शुरू कर दिया। “पूरी संगठनात्मक चुनाव प्रक्रिया एक दिखावा है। देश में कहीं भी कहीं भी संगठन के किसी भी स्तर पर चुनाव नहीं हुए हैं। एआईसीसी के चुने हुए लेफ्टिनेंटों को मंडली द्वारा तैयार की गई सूचियों पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया गया है। 24 अकबर रोड में बैठे AICC, ”आजाद ने लिखा।

‘राहुल गांधी ने पार्टी के सभी वरिष्ठ सदस्यों का अपमान किया’

आजाद ने कहा कि 2019 के चुनावों के बाद से ही स्थिति और खराब हुई है जब राहुल गांधी ने पार्टी के सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों का अपमान किया था, जिन्होंने पार्टी को अपनी जान दे दी थी। आजाद ने लिखा कि यूपीए को बर्बाद करने वाला रिमोट कंट्रोल मॉडल कांग्रेस में लागू हो गया।

पेज अपडेट जारी है….

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here