Jharkhand के सीएम Hemant Soren की कुर्सी रहेगी या जाएगी? आज फैसला सुनाएंगे राज्यपाल

हेमंत सोरेन पर आरोप लगा है कि सीएम पद पर होने के बाद भी उन्होंने खुद को और अपने भाई को खनन पट्टा जारी किया था। उन्होंने ऐसा तब किया जब वह खनन मंत्रालय संभाल रहे थे।

0
220
Hemant Soren
Hemant Soren

Hemant Soren: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य में हालिया राजनीतिक घटनाक्रम के बीच आज रांची में अपने आवास पर यूपीए विधायकों की बैठक बुलाई है। हेमंत सोरेन ने 11 बजे कांग्रेस समेत अन्य सहयोगी दलों की बैठक बुलाई है। बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। वहीं आज का दिन हेमंत सोरेन के लिए बड़ा दिन है। क्योंकि आज इस बात पर फैसला किया जाएगा कि उनकी कुर्सी बचेगी या जाएगी। इस पर फैसला आज राज्यपाल रमेश बैस (Ramesh Bais) सुनाएंगे। वहीं अगर हेमंत सोरेन को कुर्सी छोड़नी पड़ती है तो उनकी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। हेमंत सोरेन की कुर्सी रहेगी या जाएगी?

Hemant Soren: क्या है मामला?

बता दें कि खनिज घोटाला मामले में चुनाव आयोग ने सोरेन के सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की है। दरअसल, CM पर आरोप लगा है कि सीएम पद पर होने के बाद भी उन्होंने खुद को और अपने भाई को खनन पट्टा जारी किया था। जब उन्होंने ऐसा तब किया तब वह खनन मंत्रालय संभाल रहे थे। जिसके बाद से ही बीजेपी ने ऑफिस ऑफ प्रॉफिट और जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 9A का हवाला देते हुए हेमंत सोरेन की सदस्यता समाप्त करने की मांग कर रही है।

Hemant Soren
Hemant Soren

ED ने 17 ठिकानों पर की थी छापेमारी

24 अगस्त को ईडी ने अवैध खनन मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत 17 ठिकानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान प्रेम प्रकाश के घर से दो AK -47 राइफल बरामद की हुई थी। ये छापेमारी झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और उनके करीबी बच्चू यादव से पूछताछ के बाद हुई थी। पूछताछ के बाद दोनों को ही ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था। वहीं अब प्रेम प्रकाश को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here