सीएम हेमंत सोरेन के करीबी Prem Prakash गिरफ्तार, ED को छापेमारी के दौरान मिलीं थी दो AK-47

बताया जा रहा है कि प्रेम प्रकाश के घर मिलीं AK -47 राइफल दो पुलिस कांस्टेबल की हैं। दोनों को ही अब सस्पेंड कर दिया गया है।

0
193
Prem Prakash
Prem Prakash

Prem Prakash: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड में बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि 24 अगस्त को ईडी ने अवैध खनन मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत 17 ठिकानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान प्रेम प्रकाश के घर से दो AK -47 राइफल बरामद की हुई थी। ये छापेमारी झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और उनके करीबी बच्चू यादव से पूछताछ के बाद हुई थी। पूछताछ के बाद दोनों को ही ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था।

Prem Prakash
Prem Prakash

यह भी मामला सामने आया है कि प्रेम प्रकाश के घर मिलीं AK -47 राइफल दो पुलिस कांस्टेबल की हैं। दोनों को ही अब सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों पुलिस कांस्टेबल रांची जिला बल के लिए काम करते हैं। 23 अगस्त की रात वह प्रेम प्रकाश के घर रूके थे। देर रात वह प्रेम प्रकाश के घर अपनी राइफल रख कर चले गए थे।

Prem Prakash: क्या है मामला?

बता दें लगभग 8 साल पहले यानी 2015-2016 के बीच राज्य सरकार द्वारा रेडी टू ईट फूड की व्यवस्था की गई थी। उस दौरान प्रेम प्रकाश को मिड-डे-मील में अंडे की आपूर्ति करने का काम दिया गया था। इस मौके का फायदा उठा कर प्रेम प्रकाश धीरे-धीरे अपनी पहुंच बनाते चला गया। इन 8 सालों में वह झारखंड की सत्ता का पावर ब्रोकर बन गया। बताया जाता है कि IAS-IPS अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग से लेकर कई ठेकों को मैनेज करने में प्रेम प्रकाश बड़ा खिलाड़ी है। जानकारी अनुसार इनका साथ देने वाले सत्ता के तमाम बड़े नेता अधिकारी भी हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here