Congress President: क्या कांग्रेस के अध्यक्ष बनेंगे Ashok Gehlot? रविवार को होगी CWC की बैठक

सीडब्ल्यूसी बैठक बुलाने का फैसला गांधी के तीन बार के मुख्यमंत्री गहलोत से मिलने के एक दिन बाद आया है। राहुल के पद में इच्छुक नहीं होने के कारण, सोनिया ने कथित तौर पर राजस्थान के सीएम से पार्टी का नेतृत्व संभालने के लिए कहा है।

0
172
CM Ashok Gehlot Tweet today
CM Ashok Gehlot

Congress President: कांग्रेस पार्टी लंबे समय से नए अध्यक्ष की तलाश में है। राहुल गांधी के अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद से सोनिया गांधी पार्टी का काम काज देख रही है। सोनिया अस्वस्थ रहती हैं, इसी वजह से वह इलाज कराने के लिए विदेश भी गई हैं। इस बीच काफी समय से ये अटकलें भी लगाई जा रही है कि अशोक गहलोत कांग्रेस पार्टी के अगले अध्यक्ष (New Congress President) हो सकते हैं। जब अशोक गहलोत से इन विषय पर पूछा गया तो उन्होंने कहा, “यह मैं मीडिया से सुन रहा हूं। मैं इस बारे में नहीं जानता। मैं उन कर्तव्यों को पूरा कर रहा हूं जो मुझे सौंपे गए हैं।”

Ashok Gehlot को G-23 दे सकता है चुनौती

हालांकि, सोनिया गांधी के बाद अगर 71 वर्षीय गहलोत गांधी परिवार के स्पष्ट समर्थन के साथ अपना नामांकन दाखिल करते हैं, तो जी-23 उन्हें चुनौती देने के लिए एक उम्मीदवार खड़ा कर सकता है। पद के चुनाव के संबंध में सभी अटकलों को समाप्त करते हुए, कांग्रेस ने बुधवार को घोषणा की कि कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की एक बैठक रविवार को आयोजित की जाएगी। सोनिया गांधी, जो चिकित्सा जांच के लिए विदेश में हैं, राहुल और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करेंगी।

Ashok Gehlot
Ashok Gehlot

मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ सकता है!

सीडब्ल्यूसी बैठक बुलाने का फैसला गांधी के तीन बार के मुख्यमंत्री गहलोत से मिलने के एक दिन बाद आया है। राहुल के पद में इच्छुक नहीं होने के कारण, सोनिया ने कथित तौर पर राजस्थान के सीएम से पार्टी का नेतृत्व संभालने के लिए कहा है। हालांकि चर्चा ये भी है कि गहलोत अनिच्छुक हैं क्योंकि पार्टी प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने की स्थिति में उन्हें मुख्यमंत्री का पद छोड़ना पड़ सकता है। बताते चलें कि एक गैर-गांधी को शीर्ष पद पर चुनकर 24 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद कांग्रेस वंशवाद की राजनीति पर भाजपा के हमले पर पलटवार कर सकती है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here