Garba में विदेश मंत्री समेत अंतरराष्ट्रीय राजनयिकों ने की शिरकत, कहा-भारतीय संस्‍कृति की हर बात है निराली

Garba:

0
122
Garba: top hindi news on S.Jaishanker in Garba
Garba

Garba: विदेश मंत्री एस.जयशंकर नवरात्रि उत्सव में भाग लेने के लिए करीब 52 राजदूतों एवं उच्चायुक्तों के साथ शनिवार को गुजरात में वडोदरा पहुंचे।राज्य की सांस्कृतिक राजधानी कहलाने वाली वडोदरा में भव्‍य गरबा समारोह का आयोजन किया गया।गरबा में हजारों लोग शामिल होते हैं और वे देवी की आराधना में गीत-संगीत के बीच पारंपारिक परिधानों में नृत्य करते हैं।

गुजरात से राज्यसभा सदस्य जयशंकर ने यहां पहुंचने के बाद ट्वीट करते हुए कहा कि ‘‘नवरात्रि का अनुभव लेने के लिए वडोदरा पहुंचे राजदूतों और उच्चायुक्तो को देखकर बहुत अच्छा लगा। आज रात इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए (मैं) बहुत उत्साहित हूं।’’उन्होंने कहा कि ‘आज रात गरबा का आंनद लेने के लिए’ करीब 52 राजदूत एवं उच्चायुक्त उनके साथ यहां उपस्थित हैं।दूसरी तरफ विभिन्‍न राजदूतों ने भी कार्यक्रम का आनंद लेते हुए कहा कि भारत की विविधिता और संस्‍कृति ही उसे दुनिया में अलग बनाती है।

Garba: Vadodara Garba festival.... High Commissioners in India hindi news,
Garba

Garba: लक्ष्मी विलास पैलेस भी पहुंचे अतिथि

विदेश मंत्री उच्चायुक्तों एवं राजदूतों को लेकर ऐेतिहासिक लक्ष्मी विलास पैलेस भी गए। यहां पूर्व राजघराना परिवार की शुभांगिनीदेवी गायकवाड़, समरजीत गायकवाड़, राधिकाराजे गायकवाड़ ने सभी अतिथियों का पूरी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। सबसे पहले अतिथियों का बाहरी परिसर घूमाया गया। इन्हें महल के निर्माण और स्थापत्य की संक्षिप्त जानकारी दी गई। सभी अतिथियों को राजमहल के विभिन्न खंडों को दिखाने ले जाया गया। दरबार हॉल की भव्यता देख एक बार सभी दंग रह गए। यहां इन्होंने राजा रवि वर्मा की पेंटिंग को भी निहारा। ये सभी राजदूत व उच्चायुक्त रविवार को दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी भी देखने जाएंगे।

Garba:राजदूत बोले -अंधकार को मिटा शांति का उजाला फैलाती है नवरात्रि

इस मौके पर आयोजित गरबे में मां अंबा जी की पूजा के बाद राजदूतों ने अपनी प्रतिक्रिया दी। इस दौरान डेनिश राजदूत फ्रेडी वेन ने कहा कि नवारात्रि का ये पावन मौका धरती पर शांति का उजाला फैलाएगा।रूसी राजदूज डेनिश ने कहा कि बहुत ही शानदार महोत्‍सव है गरबा।गुजरात में आकर उन्‍हें भारत के सुंदर रंग देखने को मिले। अफगानिस्‍तान के राजदूत फरीद ममूदजे ने सभी गुजरातियों के अपार स्‍नेह के लिए धन्‍यवाद व्‍यक्‍त किया।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here