ED की जांच के बाद WazirX का बुरा हाल, अचानक 40% कमर्चारियों को किया कंपनी से बाहर!

0
193
WazirX
WazirX

WazirX: पिछले कई महीनों से क्रिप्टोकरेन्सी मार्केट में लगातार गिरावट देखी जा रही थी। वहीं ED द्वारा क्रिप्टो एक्सचेंज प्लेटफॉर्म वजीरक्स (WazirX) पर की जा रही जांच और भारी संख्या में संपत्ति जब्त करने के बाद अब वज़ीरएक्स के हालात कुछ ठीक नजर नहीं आ रहे हैं। बीते दिनों 1 अक्टूबर को कंपनी ने कॉइनडेस्क के साथ बात करते हुए कहा कि भारतीय एक्सचेंज वज़ीरएक्स ने कई कर्मचारियों की छंटनी की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 50 से 70 कर्मचारियों या एक्सचेंज के 40% कर्मचारियों को निकाल दिया गया है।

WazirX ने कहा- हमारा काम अपने ग्राहकों की सेवा जारी रखना है

वज़ीरएक्स ने शनिवार को एक बयान में कहा कि “मौजूदा वैश्विक आर्थिक मंदी के कारण क्रिप्टो बाजार काफी गिरावट में देखा जा रहा है। भारत के नंबर 1 एक्सचेंज के रूप में वजीरक्स का काम अपने ग्राहकों की सेवा जारी रखना है। हम अपने ग्राहकों की जरूरतों पर ध्यान देना जारी रखेंगे और निर्माण करना जारी रखेंगे। लेकिन क्रिप्टो में चल रही गिकरावट के चलते हमें कम करना पड़ा है। यह स्थिति 2018 में उद्योगों द्वारा सामना किए गए कठिन समय के बाद से हुई है। हमें विश्वास है कि जब बुल मार्केट आएगा तो हम और मजबूत होकर बाहर आएंगे।”

WazirX
WazirX

सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार, ” टीम में से कस्टमर सपोर्ट, एच आर सहित अन्य डिपार्टमेंट के लोगों को निकाला गया है।” वहीं एक नौकरी गंवाने वाले कर्मचारी के अनुसार कंपनी ने कम्यूनिकेशन टीम और पूरी पब्लिक पॉलिसी टीम को भी निकाल दिया। अचानक शुक्रवार को अपनी नौकरी गंवाने वाले वज़ीरएक्स के कर्मचारियों में से एक ने कहा, “कंपनी अपनी वित्तीय स्थिति के साथ कभी भी आगे पारदर्शी नहीं थी, जब वह अच्छा कर रही थी तब भी नहीं।” CoinGecko के आंकड़ों के अनुसार, वज़ीरएक्स का दैनिक ट्रेडिंग वॉल्यूम 28 अक्टूबर, 2021 के एक साल के उच्च 478 मिलियन से घटकर 1 अक्टूबर 2022 को 1.5 मिलियन हो गया है। सूत्रों ने कहा कि कुछ दिनों में ट्रेडिंग वॉल्यूम भी एक मिलियन से कम रहा है और यह कंपनी के लिए पर्याप्त नहीं है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here