Crypto News: WazirX के खिलाफ ED की जांच से क्रिप्टो मार्केट में नहीं हो रहा उछाल? देखें 7 अगस्त की रिपोर्ट

ED कई भारतीय गैर-बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों (NBFC) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर जांच कर रहा है। इसमें वजीरएक्स का नाम भी सामने आया है।

0
200
Crypto Market pdate
Crypto Market pdate

Crypto News: वैश्विक क्रिप्टोकरेंसी मार्केट इस समय 1.09 ट्रिलियन डॉलर पर है, जो पिछले दिन की तुलना से 1.33 प्रतिशत कम है। पिछले 24 घंटों में कुल क्रिप्टो मार्केट की वैल्यू 44.71 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई, जो कि 35.18 प्रतिशत की कमी है। वहीं DeFi में कुल वैल्यू 5.00 बिलियन डॉलर है, जो 24 घंटे के कुल क्रिप्टो बाज़ार की मात्रा का 11.18 प्रतिशत है।

सभी स्थिर सिक्कों की मात्रा अब 40.58 बिलियन डॉलर है, जो कि 24 घंटे के कुल क्रिप्टो बाजार का 90.76 प्रतिशत है। बिटकॉइन की कीमत 18.35 लाख रुपये है, जिसने मार्केट में 40.44 फीसदी का दबदबा बनाया हुआ है। CoinMarketCap के आंकड़ों के अनुसार, यह दिन भर में 0.08 प्रतिशत की वृद्धि थी।

Crypto News
Crypto News

Crypto News: वजीरएक्स पर मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच की जा रही है

वहीं दूसरी तरफ मोबाइल एप वजीरएक्स (WazirX) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। ईडी द्वारा क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज वजीरएक्स की संपत्तियों को फ्रीज कर दिया है। ED ने दुनिया की सबसे बड़ी डिजिटल करेंसी एक्सचेंज बिनांस (Binance) की इकाई वजीरएक्स के 64.46 करोड़ रुपये के एसेट्स को फ्रीज कर दिया है।

Crypto News
Crypto News

ED कई भारतीय गैर-बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों (NBFC) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर जांच कर रहा है। इसमें वजीरएक्स का नाम भी सामने आया है। ED द्वारा जुलाई महीने में क्रिप्टो एक्चेंजों को समन भेजा गया था। बता दें कि यह समन कथित तौर पर मनी लॉन्ड्रिंग और फॉरेन एक्सचेंज के नियमों के उल्लंघन के लिए भेजा गया है।

ED द्वारा कॉइनडीसीएक्स (CoinDCX), वजीरएक्स (WazirX) और कॉइनस्विच कुबेर (Coinswitch Kuber) को समन भेजा गया है। जानकारी अनुसार वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा है कि ED, क्रिप्टो एक्सचेंज वजीरएक्स के जरिए 2,790 करोड़ रुपये की कथित मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here