Gandhi Jayanti 2022: गांधी जयंती पर स्वतंत्रता सेनानियों के लिए मुफ्त मेट्रो यात्रा, ऑफ़र के साथ जानें सभी जरूरी बातें

0
152
Gandhi Jayanti 2022
Gandhi Jayanti 2022

Gandhi Jayanti 2022: गांधी जयंती पर मेट्रो यात्रियों के लिए टिकट की कीमतों में भारी छूट दे रहा है। स्वतंत्रता सेनानी आज केरल के कोच्चि मेट्रो में मुफ्त यात्रा कर सकते हैं। स्वतंत्रता सेनानियों को अपने साथ बस पहचान पत्र लेकर जाना है। न्यूनतम दूरी के लिए टिकट की कीमत 10 रुपये रखी गई है। गांधी जयंती पर 20 रुपये से 60 रुपये के बीच की यात्रा की जा सकती है। वहीं नए कोच्चि वन कार्ड खरीद करने वालों को आज कार्ड की कीमत और साल की शुल्क पर 225 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है।

Gandhi Jayanti 2022
Gandhi Jayanti 2022

Gandhi Jayanti 2022: 5 फीट ऊंची प्रतिमा का किया गया अनावरण

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आज एमजी रोड मेट्रो स्टेशन के सामने बनी महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण सुबह साढ़े नौ बजे सांसद हिबी ईडन ने किया। महात्मा गांधी की 5 फीट ऊंची प्रतिमा केरल ग्राम विकास स्वच्छता सोसायटी द्वारा बनाई गई थी। यह स्तूप पांच फुट ऊंचा है। महात्मा गांधी की ऊंची प्रतिमा केरल ग्राम विकास स्वच्छता सोसायटी द्वारा बनाई गई थी। तीन महीने में निर्माण कार्य पूरा किया गया। प्रतिमा की लागत चेट्टियाकुनेल समूह द्वारा वहन की गई है।

बता दें कि 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पहले ही “फ्रीडम टू ट्रैवल” लॉन्च किया गया था। देशभर में आजादी के 75वें वर्ष पूरे होनें पर कई तरह के आयोजन किए जा रहे हैं। आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 153वीं जयंती पर केरल के कोच्चि मेट्रो यात्रियों के लिए फ्री टिकट यात्रा की सुविधा प्रोवाइल की गई है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here