Kanpur Road Accident: दो अलग-अलग सड़क हादसों में 31 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लोगों से यात्रियों के लिए परिवहन के साधन के रूप में ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग नहीं करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग केवल कृषि कार्यों के लिए किया जाना चाहिए न कि लोगों के परिवहन के लिए।

0
180
Kanpur Road Accident
Kanpur Road Accident

Kanpur Road Accident: कानपुर में पिछले 24 घंटों में दो अलग-अलग सड़क हादसों में कुल 31 लोगों की मौत हो गई है। 26 लोगों की मौत शनिवार की रात ट्रैक्टर-ट्रॉली के तालाब में गिरने से हो गई। बताया गया कि फतेहपुर के चंद्रिका देवी मंदिर में एक “मुंडन” समारोह में यात्रियों के शामिल होने के बाद लगभग 50 लोगों को लेकर ट्रैक्टर-ट्रॉली घाटमपुर की ओर जा रही थी। दूसरी दुर्घटना में कानपुर के ही अहिरवां फ्लाईओवर पर एक तेज रफ्तार ट्रक के टेंपो से टकरा जाने से 5 लोगों की मौत हो गई और आठ घायल हो गए। घायलों का इलाज नजदीकी चिकित्सा केंद्र में किया जा रहा है। घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है।

Kanpur Road Accident: पीएम मोदी और सीएम योगी ने जताया दुख

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली दुर्घटना से व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपनों को खोया है। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।” पीएम राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “कानपुर जिले में सड़क दुर्घटना बहुत दिल दहला देने वाली है। जिलाधिकारी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने और युद्ध स्तर पर राहत और बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

अहिरवां में 5 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लोगों से यात्रियों के लिए परिवहन के साधन के रूप में ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग नहीं करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग केवल कृषि कार्यों के लिए किया जाना चाहिए न कि लोगों के परिवहन के लिए। एक अन्य घटना में कानपुर के अहिरवां फ्लाईओवर पर एक तेज रफ्तार ट्रक के टेंपो से टकरा जाने से पांच लोगों की मौत हो गई और आठ घायल हो गए। यूपी पुलिस के मुताबिक, अहिरवान फ्लाईओवर पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने लोडर टेंपो को टक्कर मार दी, जिसमें पांच की मौत हो गई। घायलों का इलाज पास के अस्पताल में किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here