देश में नेताओं द्वारा एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाना आम बात सी हो गई है। लेकिन ऐसे आरोप लगाना जो काफी अपमानजनक और निराधार हो अनुचित है। ऐसी ही एक कटाक्ष पूर्व सांसद और बॉलीवुड अभिनेत्री जया प्रदा ने वरिष्ठ नेता आजम खां पर की। जया प्रदा ने कहा है कि जब मैं पद्मावत फिल्म देख रही थी, तो खिलजी के किरदार ने मुझे आजम खान की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि मुझे खिलजी को देखकर याद आया कि कैसे आजम खान ने चुनाव के दौरान मुझे परेशान किया था। इस बयान के बाद राजनीति गलियारे में सनसनी सी फैल गई। कई नेताओं ने उनके इस बयान पर कड़ी आपत्ति भी जताई।

बता दें कि अभिनेत्री से नेत्री बनीं जया प्रदा और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के बीच खींचतान अक्सर सार्वजनिक मंचों से सामने आती रही हैं। एक ही पार्टी में होने के बावजूद दोनों नेता एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगाते रहे हैं। इस बीच जया प्रदा ने आजम खान को लेकर एक और टिप्पणी की है जिसके बाद दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर फिर से शुरू होने का अनुमान लगाया जा रहा है। जैसा कि सभी को मालूम है कि संजय लीला भंसाली की चर्चित और विवादित फिल्म पद्मावत में रणवीर सिंह ने खिलजी की भूमिका निभाई थी। फिल्म में खिलजी का चरित्र अय्याशी और क्रूरता से भरपूर था।

इसी तरह  कुछ दिन पहले ही जयाप्रदा ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को बिगड़ा बच्चा कहकर संबोधित किया था। यहां ये भी बता दे कि दोनों नेताओं के बीच का विवाद काफी लंबा है। इसकी वजह जया प्रदा का आजम खान के गृहनगर रामपुर से चुनाव लड़ना रहा है। 2004 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने जया प्रदा को टिकट दिया और वो चुनाव जीत गईं। इस चुनाव को लेकर जया प्रदा ने आजम खान पर कई आरोप लगाए। यहां तक कि आजम खान पर जया प्रदा को चुनाव हराने के भी आरोप लगे। हालांकि, जया प्रदा चुनाव जीत गईं थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here