अगले साल तक  उड़नेवाली कार का प्रॉडक्शन मॉडल आ जाने की उम्मीद है । ट्रांजिशन( TRANSITION-2019) नाम से आनेवाली इस हाइब्रिड इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार का निर्माण काफी समय से चल रहा है और अब यह प्रॉडक्शन मॉडल के करीब पहुंच चुका है । कंपनी का दावा है कि उड़नेवाली यह कार अगसे साल तक आ जाएगी ।

फ्लाइंग कार, Transition 2019 का प्रॉडक्शन मॉडल लाने से पहले कई तरह के परीक्षण किये गए हैं । इन परीक्षणों के आधार पर कार में लगातार कई सुधार किये गए जाते रहे हैं। सुरक्षा और आरामदायक ड्राइविंग अनुभव के आधार पर इस कार में हाइब्रिड इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है । इस टू सीटर व्हीकल में अपग्रेडेड सीटें, अधिक लगेज स्टोरेज, इंप्रूव्ड सीट बेल्टें, एयरबैग्स, रियर व्यू कैमरे और नया पैराशूट सिस्टम दिया जाएगा।

इसे बनाने वाली कंपनी टेराफुगिया वोल्वो की स्वामित्व वाली कंपनी है । इस कंपनी का दावा है कि उड़नेवाली कार के  हाइब्रिड इलेक्ट्रिक मोटर में ट्रेडिशनल इंटरनल कंबशन इंजन और लिथियम फॉस्फेट केमिस्ट्री बैटरी दी गई है। यह बैटरी अन्य लिथियम बैटरीज के मुकाबले अधिक सुरक्षित और दमदार है ।

इस कार को  लाइट स्पोर्ट एयरक्राफ्ट के रुप में 2016 में फेडेरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने मान्यता दी थी। Transition एयरप्लेन मोड में 100 मील प्रति घंटा की स्पीड से उड़ सकता है। यह 10 हजार फीट तक उड़ सकता है। कंज्यूमर को इसे आॅपरेट करने के लिए पाइलट लाइसेंस भी जरूरी है। इस कार के प्रोटोटाइप में फोल्ड होने वाले विंग्स हैं जो कि 1,300 पाउंड के आसपास हैं। इसमें फिक्स्ड लैंडिंग गियर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here