गोरखपुर के बीआरडी (बाबा राघव दास) मेडिकल कॉलेज में आग लगने से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह 11 बजे के आसपास प्रिंसिपल ऑफिस में आग लग गई थी। हालांकि मौके पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियों ने बमुश्किल आग पर काबू पा लिया है, फिलहाल आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। प्रिंसिपल ऑफिस में आग लगने से बड़ी संख्या में रिकॉर्ड जलने की आशंका जताई जा रही हैं।

यह भी पढ़े: गोरखपुर: बीआरडी अस्पताल में रुक नहीं रहा मौत का खेल, 48 घंटे में 30 बच्चों की मौत

बता दे, गोरखपुर का ये मेडिकल कॉलेज पिछले साल चर्चा में आया था, जहां अगस्त महीने में अस्पताल प्रशासन की लापरवाही 72 घंटों के भीतर 63 बच्चों के मौत का कारण बन गई थी। इस दौरान यह अस्पताल सवालों के घेरे में आ गया था, इस पर आरोप लगाया गया था कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते बच्चों ने दम तोड़ा था।

गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी रिपोर्ट, अकेले डॉ कफील ही नहीं ये भी हैं दोषी

इस मामलें में डीएम की जांच रिपोर्ट में दो चिकित्सकों के नाम सामने आए थे। इनमें से एक एनेस्थेसिया विभाग के हेड डॉक्टर सतीश कुमार थे तो वहीं दूसरे कॉलेज के प्रिसिंपल डॉ राजीव मिश्रा थे, जिनको सरकार ने निलंबित भी कर दिया गया था। माना जा रहा था, कि इन्हीं के लापरवाही के कारण ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी को पेमेंट देने में देरी हुई थी। इसके साथ ही ऑक्सीजन सप्लाई कंपनी पुष्पा सेल्स को भी दोषी ठहराया गया था, क्योंकि कंपनी ने ऑक्सीजन सप्लाई रोक दी थी।

रिपोर्ट में डॉ कफील खान की भूमिका सिर्फ इतनी बताई गई थी कि उनका कॉलेज के प्रिसिंपल और अन्य डॉक्टरों के साथ तालमेल ठीक नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here