दलितों पर टिप्पणी कर के फंसे Yuvraj Singh, FIR दर्ज

0
384
yuvraj singh

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने पिछले दिनों दलितों (Dalit) पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, इस मामलें में उन पर एफआईआर (FIR) दर्ज हो गई है। ये जानकारी हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने दिया है। युवराज की जांच चल रही है, जिस मोबाइल या आईपैड से उन्होंने इस बारे में बात की थी, पुलिस ने उसे जब्त कर लिया है। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab-Haryana High Court) ने सौंपे गए गैजेट्स की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है। वहीं युवराज पर अभी पुलिस कार्रवाई को लेकर रोक लगा दी गई है, जब तक अगली सुनवाई नहीं होती।

क्या है मामला

युवराज सिंह 1 अप्रैल, 2020 को सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा के साथ लाइव चैट कर रहे थे। तभी लॉकडाउन को लेकर मजाक में अपने दोस्तों को उन्होंने कुछ शब्द कह दिए थे। यह वीडियो वायरल हो गई और कहा जाने लगा कि इसमें दलित वर्ग का अपमान किया गया है। उन्होंने कहा कि यह सब एक मजाक का हिस्सा था, उन्होंने अपमान करने के उद्देश्य से कुछ नहीं कहा।

युवराज ने कहा कि वह शब्द उन्होंने मजाक में अपने दोस्त के पिता के शादी में नाचने को लेकर कहा था, उनके स्पष्ट करने के बाद भी उनपर एफआईआर दर्ज की गई। युवराज को अंतरिम जमानत देते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि ऐसी बातें बोलने से लोगों को बचना चाहिए, जिसके गलत मतलब निकाले जा सकें। खासकर सेबेब्स को खास ध्यान देना चाहिए।

जांच तो दौरान हरियाणा पुलिस ने सर्वे कराया, जिसमें स्थानीय लोगों ने कहा कि यह शब्द अनुसूचित जाति के लोगों के लिए अपमानजनक है। वहीं पुलिस ने दलील में कहा कि गूगल में भी यह शब्द दलित वर्ग के लिए अपमानजनक बताया गया है।

यह भी पढें:

Rakesh Tikait ने कहा, महापंचायत की Documentary 17 September को होगी Live stream

Aziz Qureshi पर देशद्रोह का मामला दर्ज, UP के पूर्व राज्‍यपाल ने CM Yogi पर की थी अपमानजनक टिप्पणी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here