उत्तर प्रदेश में आज विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान चल रहा है और छठे चरण के चुनाव-प्रचार ने तेजी पकड़ ली है। छठे चरण के लिए आज प्रधानमंत्री मोदी मऊ में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इस रैली से पहले ही मऊ में हड़कंप मच गया है। पीएम मोदी की इस रैली पर आतंकी हमला मंडरा रहा है। खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी जारी की है कि पीएम के मऊ रैली पर आतंकी हमले हो सकते हैं। खुफिया एजेंसियों ने यूपी पुलिस को एक इनपुट भेजी है जिसमे कहा है कि पीएम काफिले पर रॉकेट लांचर या विस्फोटक भरे वैन से हमला किया जा सकता है। इस अलर्ट के बाद मऊ पुलिस के साथ-साथ पूरे उत्तर-प्रदेश की पुलिस अलर्ट हो गई है।

APN Grab of rallyपुलिस के अपर पुलिस अधीक्षक रविंद्र कुमार सिंह ने कहा कि प्राप्त सूचनाओं के अनुसार पीएम को गुजरात के पूर्व गृह मंत्री हरेन पांड्या की हत्या के मामले में फरार अभियुक्तों से भी खतरा है।  रविंद्र सिंह ने बताया कि खूफियां एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तान में बैठे रसूलपती और उसके दो सहयोगी पीएम के काफिले पर रॉकेट लॉन्चर या विस्फोटकों से भरे वाहन से हमला करने की योजना बना रहे हैं। अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा खतरे को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। पीएम के मंच पर जहां से भी रॉकेट लॉन्चर से हमला किया जा सकता है, वैसी सभी जगहों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। हालांकि राज्य के पुलिस महानिदेशक ने ऐसी ख़बर से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि अपर पुलिस अधीक्षक ने जो भी बताया है, वह रैली के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किए गए पुलिसकर्मियों को हर तरह के खतरों से आगाह की नियमित प्रकिया का हिस्सा है।

हालांकि पीएम की रैली को लेकर मऊ के भाजपा समर्थकों में काफी उत्साह है। पीएम के अलावा राहुल गांधी भी अखिलेश के साथ गोरखपुर में साझा रोड शो करेंगे। मायावती भी छठे चरण के चुनाव के लिए आज़मगढ़ और कुशीनगर की जनता के साथ जनसभा को संबोधित करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here