आने वाले साढ़े चार सालों में शायद पूरा यूपी एक ही रंग में दिखाई दे और वो है ‘भगवा’। जी हां, योगी सरकार के आने के बाद सचिवालय से लेकर हज हाउस और अब शौचालयों की दीवारें भी भगवा रंग से रंग दी गई हैं। इटावा की ग्राम पंचायत के भगवा शौचालयों की तस्वीरें सामने आई हैं। ये शौचालय स्वच्छ भारत अभियान के तहत ग्राम पंचायत द्वारा बनवाए गए हैं। खास बात ये है कि इन शौचालयों को इस वजह से भगवा रंग से रंगा गया है ताकि सीएम योगी खुश हो सकें। गांव के विकास के लिए सीएम योगी को भगवा रंग से खुश करने का गांव वालों का प्रयास कहां तक सार्थक हो पाएगा, ये तो अब आने वाला वक्त ही बताएगा।

यूपी के इटावा में शौचालयों को भगवा करने का मामला सामने आया है।  इटावा के अमृतपुर गांव के लोगों के मुताबिक शौचालयों को भगवा करने का फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है और किसी को कोई आपत्ति नहीं है। यहां 350 शौचालय हैं जिनमें से 100 शौचालयों को भगवा रंग कर दिया गया है। लोगों के मुताबिक यह देखकर सीएम योगी खुश होंगे और क्षेत्र में विकास कार्यों में इजाफा होगा। इससे पहले 5 जनवरी को विधानसभा के पास बने हज राज्य समिति कार्यालय की दीवारों पर भी भगवा रंग कर दिया गया था।

टॉयलेट को भगवा रंग से किये जाने पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को आड़े हाथों लिया है। अखिलेश ने कहा है कि बीजेपी शौचालय तक को भगवा रंग में रंगकर धर्म का अपमान कर रही है। उसने शौचालय को इज्जतघर नाम देकर उसकी इज्जत पर भी रंग पोत दिया है। उन्होंने कहा, मैं कह रहा हूं कि रंग बदलने से खुशहाली नहीं आएगी। रंग बदलने से कुछ होने वाला नहीं है। होली के बाद जनता बीजेपी का ही रंग बदल डालेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here