गणतंत्र दिवस से पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सेना ने यहां पर जैश के तीन आतंकियों को घेर रखा है। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ओर से फायरिंग हो रही है। सेना ने आस-पास के इलाके में नाकेबंदी कर दी है और पूरे इलाके को घेर लिया है।

गणतंत्र दिवस की वजह से घाटी में पहले से ही सुरक्षा चाक चौबंद है। आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिलते ही सेना त्राल पहुंच गई और आतंकियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, जैश कमांडर कारी यासिर समेत तीन आतंकियों को सेना ने घेरा है। सेना ने आस-पास के घरों को खाली करने को कहा है। कारी यासिर पाकिस्तानी मूल का है। कारी यासिर ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद घाटी में आम लोगों की हत्याओं को अंजाम दिया था।

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के ख्रियू इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया गया था। पिछले हफ्ते मंगलवार को इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान और विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गए थे। मंगलवार को सुरक्षा बलों ने ख्रियू में सर्च ऑपरेशन चलाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here