एक तरफ निर्वाचन आयोग देश में एक साथ चुनाव की बात करके सरकार और जनता को दिलासा दिलाता रहता है तो वहीं देश में ऐसी-ऐसी गड़बड़ियों की खबर सुनने को मिलती है कि किसी का चुनाव आयोग से ही भरोसा उठ जाए। एक ऐसी ही गड़बड़ी की खबर बलिया जिले से आई है जहां मतदाता के रूप में सनी लियोन, कबूतर, शेर आदि की फोटो देखने को मिल रही है। जी हां, यूपी के बलिया जिले में मतदाता सूची में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। वोटर लिस्ट बनाने में बड़े पैमाने पर लापरवाही बरती गई है। जिले की सदर तहसील में अभिनेत्री सनी लियोनी से लेकर हाथी, कबूतर और हिरन भी मतदाताओं की लिस्ट में फोटो के साथ दिखाई दे रहे हैं। यही नहीं पूर्व मंत्री और सपा नेता नारद राय के फोटो के स्थान पर हाथी का फोटो लगाया गया है। प्राथमिक जांच में जो भी नाम सामने आए उनपर प्रशासनिक कार्रवाई की तलवार लटक रही है।

वोटर लिस्ट में इस तरह की गड़बड़ी सामने आने पर हर कोई स्तब्ध है। हालांकि अधिकारियों ने इस मामले में लीपापोती भी शुरू कर दी है। दरअसल दो दिन पहले जिले में वोटर लिस्ट में खामियों की रिपोर्ट वायरल हुई थी जिसके बाद विभाग सक्रिय हुआ और जांच पड़ताल में कुछ जिम्मेदार लोग चिन्हित भी हुए। बलिया जिले की वोटर लिस्ट में फिल्म अभिनेत्री सनी लियोनी को भी शामिल किया गया हैं। यह सुनकर कोई भी चौंक जाएगा। ऑनलाइन वोटर लिस्ट में सनी लियोनी की फोटो आसानी से देखी जा सकती है। ऐसा घोर लापरवाही व गड़बड़ी के कारण हुआ है। जनपद में मतदाता सूची बनाने में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी सामने आई है।

इस मामले में अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंघल ने बताया कि डाटा ऑपरेटर विष्णु वर्मा ने अपने स्थानांतरण से नाराज होकर बलिया नगर विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में 7 नामों में गड़बड़ी करते हुए मतदाता के फोटो के स्थान पर सनी लियोन, हाथी, मोर और कबूतर के फोटो लगा दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here