सीनियर आईएएस अधिकारी अब आयकर विभाग के रडार पर है। इस बार यूपी के आईएएस अधिकारी कुमार अरविंद सिंह देव के सरकारी आवास और मोहनलालगंज के इंस्टीट्यूट ऑफ आयुष मेडिकल साइसेंज में बुधवार देर शाम आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की, जहां उनके घर से 60 लाख कैश और 3 किलो सोना बरामद हुआ। लखनऊ में छापेमारी के साथ साथ इनकम टैक्स विभाग की टीमों ने जौनपुर और इलाहाबाद स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी की।

टीम को इस दौरान 50 लाख रुपये कैश और करीब 3 किलो सोना मिला है। आयकर अधिकारियों के मुताबिक छापेमारी के दौरान कई अहम दस्तावेज भी मिले हैं जिनकी जांच चल रही है। टीम को कुछ बैंक लॉकर्स का भी पता चला।

आयकर विभाग के अधिकारियों ने पहले दिल्ली की एक स्टील कंपनी के मालिक के घर छापा मारा। इस छापेमारी में आयकर अधिकारियों को कई बोगस कंपनियों के दस्तावेज मिले, कई दस्तावेजों में कुमार अरविंद की पत्नी डायरेक्टर थीं। इसके तुरंत बाद लखनऊ टीम ने गौतमपल्ली के आईएएस अफसर के मकान और मोहनलालगंज स्थित इंस्टिट्यूट ऑफ आयुष मेडिकल साइसेंज के परिसर में छापेमारी की।

कुमार अरविंद इस समय राज्य प्रशासनिक और प्रबंध संस्थान के पद पर तैनात हैं। आयकर अधिकारियों के मुताबिक, जांच में मिले दस्तावेजों की पड़ताल के बाद कुछ और लोगों पर भी शिकंजा कस सकता है। आयकर टीम ये भी जांचने में जुटी है कि इतनी बड़ी मात्रा में कैश और सोना कहां से आया। इससे पहले भी आयकर टीम ने यूपी में तीन आईएएस अफसरों के घर पर छापेमारी की थी।

                                                                          ब्यूरो रिपोर्ट, एपीएन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here