Parliament Special Session: केंद्र सरकार ने बुलाया संसद का विशेष सत्र, 10 से ज्‍यादा बिल पेश होने की संभावना

Parliament Special Session: संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने एक्स पर पोस्ट कर बताया कि संसद का विशेष सत्र 18 से 22 सितंबर तक चलेगा।

0
35
Parliament Special Session top news hindi
Parliament Special Session

Parliament Special Session:केंद्र सरकार ने गुरुवार को एक चौंकाने वाला फैसला लिया।इसके तहत संसद का विशेष सत्र बुलाया गया।संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने एक्स पर पोस्ट कर बताया कि संसद का विशेष सत्र 18 से 22 सितंबर तक चलेगा। इसमें 5 बैठकें होंगी।
विशेष सत्र का आयोजन नई संसद में होगा।कयास लगाए जा रहे हैं कि सत्र में करीब 10 से ज्यादा महत्वपूर्ण बिल पेश होने की संभावना है। बिल की वजह से स्पेशल सेशन आयोजित किया जा रहा है। प्रह्लाद जोशी ने लिखा कि अमृत काल के बीच संसद में सार्थक चर्चा और बहस का इंतजार कर रहा हूं।

Parliament Special Session: मानसून सत्र के दौरान हुआ था जोरदार हंगामा

Parliament Special Session: मालूम हो कि संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से 11 अगस्त के बीच चला था। इस दौरान मणिपुर हिंसा को लेकर दोनों ही सदनों में जमकर हंगामा हुआ था। विपक्षी दलों ने मणिपुर के मुद्दे पर सदन में चर्चा और पीएम मोदी के बयान की मांग करते हुए जोरदार हंगामा किया था।

Parliament Special Session: अविश्वास प्रस्ताव पर हुई थी चर्चा

Parliament Special Session: मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर विपक्षी गठबंधन इंडिया केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी लेकर आया था। चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष ने एक दूसरे पर जमकर हमला बोला था।

राहुल गांधी की हुई थी लोकसभा में बहाली

मानसून सत्र में ही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी हिस्सा लिया था। उनकी लोकसभा में बहाली हुई थी।अपने भाषण में मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र पर तीखा प्रहार किया था। पीएम मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के आखिरी दिन सदन में जवाब दिया था। हालांकि बाद में अविश्वास प्रस्ताव ध्वनिमत से गिर गया था।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here