देश की रक्षा के लिए रोज ही न जाने कितने जवान शहीद हो जाते हैं लेकिन फिर भी हमारे सैनिक डट कर देशवासियों की रक्षा के लिए खड़े हैं। ऐसे में उनकी शहादत को पूरा देश सलाम करता है। उसी सलामी में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार का भी नाम है जिनका राष्ट्रप्रेम किसी से भी छुपा नहीं है। वह हमेशा शहीदों के परिजनों की मदद के लिए तैयार रहते हैं। ड्यूटी के दौरान शहीद हुए अर्धसैन्य बलों के जवानों के परिवार की मदद के लिए शुरू किए गए भारत के वीरमुहिम के तहत शनिवार को इसका आधिकारिक एंथम लांच किया गया। सेना के जवानों का हौसला बढ़ाने और इस मुहिम को प्रोत्साहित करने के लिये कैलाश खेर ने भारत के वीरनामक इस गीत को लिखा है। यह गीत कैलाश खेर ने गाया है।

आयोजित कार्यक्रम के दौरान बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, गायक कैलाश खेर और कारपोरेट वर्ल्ड के लोगों के सहयोग से 12.93 करोड़ रुपये जुटाए गए।

जानेमाने गायक कैलाश खेर रचित गीत को शनिवार के दिन डालमिया भारत ग्रुप की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में लांच किया गया। यह जानकारी अक्षय कुमार ने शनिवार को ट्वीट और इन्स्टाग्राम के जरिये दी। उन्होंने लिखा, हमारे सैनिकों का जितना आभार व्यक्त किया जाए कम है। हम आज तक 12.93 करोड़ रुपये जमा करने में सफल हुए हैं। भारत के वीरगीत को समर्थन देने यहां आए लोगों को धन्यवाद। इस मंच के लिए राजनाथ सिंह जी का विशेष धन्यवाद।

इस गान को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करने वाले रिजीजू ने कहा, ‘मैं जानता था कि एक देशभक्ति गाने के लिए सबसे जचने वाली आवाज कैलाश खेर की है। उनका नाम अपने आप ही मेरे दिमाग में आया। अक्षय कुमार ने भी खेर के साथ यह गीत गाया।‘ 

वहीं, कैलाश खेर ने कहा, हमने यह गीत लॉन्च कर दिया गया है। मैं सभी संगीत प्रेमियों से इस गीत को डाउनलोड करने को कहना चाहता हूं। इसके डाउनलोड से जो भी राशि मिलेगी उसे इस प्रयास के लिए दिया जाएगा।

बता दें अक्षय कुमार ने अप्रैल 2017 में भारत सरकार के साथ मिलकर जवानों के लिए भारत के वीरनाम की एक वेबसाइट और एप बनाया था। इस वेबसाइट के जरिये लोग शहीद हुए जवानों के परिवार को आर्थिक मदद दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here