दिल्ली सरकार यानि आम आदमी पार्टी की सरकार इन दिनों काफी मुश्किलों से घिरी हुई है। पार्टी में बगावत, कलह और विपक्ष के आरोप से पार्टी और पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल काफी परेशान चल रहे हैं। इतनी परेशानियों के बीच दिल्ली सरकार ने दिल्ली के युवाओं को रोजगार देने के लिए एक नई पहल की है। अब दिल्ली सरकार ने नौकरी के लिए आवेदन करना और नौकरी लेने के तरीके को पहले से ज्यादा आसान बना दिया है। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार की आधिकारिक वेबसाइट ( http://delhi.gov.in ) पर नौकरी पाने के लिए एक विक्लप जोड़ा गया है। दिल्ली सरकार की इस लिंक पर जाने के बाद रोजगार पाने वाले युवकों को वैकेंसी के कॉलम पर जाना होगा। वहां जाकर लोगों को पता चलेगा कि कैसे और कौन सी नौकरी उन्हें मिल सकती है।

दिल्ली सरकार के श्रम मंत्री गोपाल राय ने कहा कि इससे लोगों को एक ही मंच पर अधिक से अधिक रोजगार के अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि इस जॉब पोर्टल से निजी से निजी क्षेत्र की अधिक से अधिक कंपनियों को जोड़ने के लिए दिल्ली सरकार कंपनियों को पत्र भेजेगी। उन्होंने कहा कि वेबसाइट पर आने वाले आवेदनों के आधार पर जॉब फेयर का पहला चरण 11 से 15 जुलाई के बीच विश्वास नगर, शाहदरा में आयोजित किया जाएगा।

दिल्ली सरकार के अनुसार उनके रोजगार कार्यालय में हर साल करीब 1 लाख लोग नौकरी के आवेदन करते हैं। पिछले वर्ष पहले चरण में 2000 जबकि दूसरे चरण में 10 हजार लोगों को रोजगार दिया गया था। दिल्ली के श्रम मंत्री ने कहा कि पहले आयोजित हो चुके रोजगार मेलों से दिल्ली सरकार को एक बात समझ में आई कि ऑन द स्पॉकट कंपनी और रोजगार चाहने वाले का मिलान कराना मुश्किल होता है, इसलिए पोर्टल के जरिए इसे ऑनलाइन शुरू किया गया है। इस पोर्टल से यह भी आसानी से पता चल जाएगा कि किस कंपनी में कौन-से पद रिक्त है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here