दिल्ली सरकार ने Delhi Film Policy को दी मंजूरी, Sisodia बोले-यह भारत की सबसे प्रगतिशील फिल्म नीति होगी

0
616
Daily Wages Hike
Daily Wages Hike

Delhi Film Policy: केजरीवाल सरकार ने गुरुवार को दिल्ली में शूटिंग और प्रोडक्शन को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली फिल्म नीति 2022 को मंजूरी दे दी है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि हम दिल्ली की बेहतर ब्रांडिंग के लिए फिल्म नीति 2022 लाएंगे और अपने निवासियों को फिल्मों के माध्यम से जोड़ेंगे। फिल्म निर्माताओं को समर्थन देने के लिए 50 करोड़ रुपये का फिल्म फंड पेश किया जाएगा। यह भारत की सबसे प्रगतिशील फिल्म नीति होगी, जिसका लक्ष्य रोजगार पैदा करना और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देना है।

नई फिल्म नीति के तहत 3 करोड़ रुपये तक की सब्सिडी और अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की मेजबानी की भी बात की गई है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के मुताबिक, इस नीति से प्रदेश में रोजगार के साधन बढ़ेंगे।

Delhi Film Policy: सीएम Arvind Kejriwal ने की थी घोषणा

गौरतलब है कि पिछले साल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली सरकार जल्द ही देश में सबसे प्रगतिशील फिल्म नीति लाएगी, जिससे मनोरंजन उद्योग को भारी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा था कि नीति उन्नत चरणों में है और इसे बहुत जल्द कैबिनेट की मंजूरी मिल जाएगी। उन्होंने कहा था कि विभिन्न राज्यों की फिल्म नीतियों का अध्ययन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि यह सबसे प्रगतिशील फिल्म नीति होगी जो पूरे मनोरंजन उद्योग को बड़े पैमाने पर बढ़ावा देगी।

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

बुरे दौर से गुजरा है मनोरंजन उद्योग

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान मनोरंजन उद्योग बुरे दौर से गुजरा है। मनोरंजन उद्योग में कार्य करने वाले लोगों के लिए ये दौर बहुत चुनौतीपूर्ण रहा है। ऐसे में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली सरकार के इस घोषणा के बाद से मनोरंजन जगत के लोगों को उम्मीद होगी कि चीजें अच्छे के लिए बदल जाएंगी और मनोरंजन उद्योग के साथ-साथ अन्य क्षेत्र भी पटरी पर आ जाएंगे।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here