दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार एक बार फिर विपक्ष के निशाने पर है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि, दिल्ली सरकार बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। वहीं बीजेपी ने कहा कि , अरविंद केजरीवाल के शिक्षा मॉडल की हकीकत सामने आ रही है।

दरअसल दिल्ली के शिक्षा निदेशक उदित राय का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। , जिसमें वह एक सरकारी स्कूल में छात्रों से परीक्षा के दौरान ‘किसी भी तरह उत्तर पुस्तिकाएं भरने’ और उन्हें खाली ना छोड़ने के लिए कह रहे हैं। कक्षा 12वीं के छात्रों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई से कहा गया है कि अगर छात्र अपनी उत्तर पुस्तिकाओं में कुछ लिखते हैं, तो उन्हें अंक दें।

वीडीयो के वायरल होते ही कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी- आम आदमी पार्टी पर हावी हो गई हैं।

भाजपा दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इस वीडियो को ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल की सरकार पर हमला बोला है। आदेश गुप्ता ने इस वीडियो के साथ लिखा- ‘ये है अरविंद केजरीवाल के शिक्षा मॉडल की हकीकत! बच्चों को इतनी अच्छी शिक्षा मिल रही है कि शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के निदेशक बच्चों से कह रहे हैं कि उत्तर नहीं आता तो पेपर में उत्तर की जगह प्रश्न ही लिख देना, नंबर मिल जाएंगे। AAP दिल्ली के बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।’

बता दें कि, बार-बार कोशिश करने के बावजूद राय ने वीडियो पर कोई टिप्पणी नहीं की। सीबीएसई अधिकारियों ने भी इस पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि शिक्षा विभाग ही वीडियो के ‘संदर्भ’ के बारे में बता सकता है। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है और निशाने पर अरविंद केजरीवाल की सरकार है, जो काफी समय से अपने शिक्षा मॉडल को लेकर सुर्खियों में रहे हैं।

वीडियो पर हो रही चर्चा को लेकर केजरीवाल सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। वहीं पर मुद्दे को लेकर विपक्ष दिल्ली सरकार पर हावी है। सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here