उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बड़ी घोषणा की। अरविंद केजरीवाल ने हिंदुत्व कार्ड खेलते हुए आगामी चुनाव जीतने पर उत्तराखंड को हिंदुओं के लिए आध्यात्मिक राजधानी बनाने की बात कही है। हालांकि, इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली देश की प्रशासनिक राजधानी तो उत्तराखंड हिंदुओं के लिए आध्यात्मिक राजधानी बनाई जाएगी।


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इससे न सिर्फ उत्तराखंड में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में 10 गुना इजाफा होगा बल्कि, श्रद्धालुओं के उत्तराखंड आने से स्थानीय निवासियों को बेहतर रोजगार के प्लेटफार्म भी मिल पाएंगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड राज्य में कण-कण में देवी-देवता वास करते हैं। यहां हजारों मंदिर हैं, जहां हिंदू धर्म के लोग देश-विदेश से दर्शन करने आते हैं। लिहाजा, यहां आध्यात्मिकता के लिहाज से अपार संभावनाएं हैं। जिस संभावनाओं को और उभारने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल के बयान के बाद गलत खबरों पर प्रतिंबध लगाएगा सिंगापुर, लागू किया Anti-Misinformation Law


कर्नल कोठियाल होंगे सीएम चेहरा
केजरीवाल ने कहा कि पार्टी ने आम जनता से पूछा था कि क्या कर्नल अजय कोठियाल मुख्यमंत्री के उम्मीदवार हो सकते हैं? जिसके जवाब में जनता ने बढ़-चढ़कर अजय कोठियाल को उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर हामी भर दी है। आप प्रमुख ने कहा कि कर्नल अजय कोठियाल को उम्मीदवार बनाए जाने का निर्णय आम आदमी पार्टी का नहीं बल्कि ये जनता का निर्णय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here