COVID Cases In Schools: देश की राजधानी समेत कई राज्यों में कोरोना केस में आया उछाल, क्या दोबारा बंद होंगे स्कूल ?

COVID Cases In Schools: दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोविड केस को देखते हुए सभी अभिभावक परेशान हो रहे हैं। दिल्ली-NCR में कोविड पॉजिटिव रेट 4 प्रतिशत से भी अधिक पाया गया है।

0
387
COVID Cases In Schools
COVID Cases In Schools

COVID Cases In Schools: भारत में बीते 15 दिनों में कोरोना केस में काफी उछाल देखने को मिला है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री द्वारा दिए गए ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार बीते रविवार को राजधानी दिल्ली में कुल 517 कोविड पॉजिटिव केस मिले हैं। पिछले कुछ दिनों में कॉलेज और स्कूल के छात्रों और शिक्षकों में कोरोना केस काफी तेजी से पाए गए हैं।

COVID Cases In Schools: दो साल बाद संभले थे हालात

लगातार दो साल के लंबे समय बाद बच्चों ने अपनी जिंदगी को पहले की तरह जीना शुरू किया था। लेकिन इसी बीच देखा जा रहा है कि कोरोना के मामलों में अचानक तेजी आने लगी है। आंकड़ों की मानें तो पॉजिटिव मामलों में लगभग 27% मरीज स्कूली छात्र हैं। पिछले हफ्ते दिल्ली-NCR में 13 छात्र संक्रमित पाए गए जिसके बाद नोएडा के तीन और गाजियाबाद के 1 स्कूल को बंद कर दिया गया था। साथ ही दिल्ली में भी एक स्कूल के शिक्षक और छात्र के पॉजिटिव पाए जाने के बाद उस स्कूल को भी तुरंत बंद कर बच्चों को वापस घर भेज दिया गया।

Corona Cases in India 3

COVID Cases In Schools: दोबारा स्कूल बंद होने की चिंता

बढ़ते मामलों के बीच सभी अभिभावकों और छात्रों को एक बार फिर स्कूल बंद होने की चिंता सताने लगी है। दरअसल, दिल्ली में बीते रविवार यानी 17 अप्रैल को कुल 517 मामले पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव रेट 4.21 हो गया है। हालांकि, स्कूल में बढ़ते मामलों को देखते हुए 20 अप्रैल को दिल्ली सरकार DDMA के साथ बैठक करने वाली है।

coronavirus

COVID Cases In Schools: जारी की गई नई गाइडलाइन

दिल्ली के स्कूल में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर शिक्षा मंत्री ने सभी को इस बात की जानकारी दी है कि स्कूल दोबारा बंद नहीं किए जाएंगे। अगर जरूरत पड़ती है तो जिस स्कूल में छात्र संक्रमित हो रहे हैं उस स्कूल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया जाएगा। साथ ही सीएम केजरीवाल ने भी अभिभावकों से कहा है कि कोरोना मामले बढ़ रहे हैं लेकिन चिंता करने की जरूरत नहीं है, केवल सचेत होने की आवश्यकता है ताकि एक बार फिर इसका सामना किया जा सके।

संबंधित खबरें:

Delhi Corona Cases: गाजियाबाद और नोएडा के बाद दिल्ली के स्कूलों में भी COVID-19 ने दी दस्तक, स्थिति पर सरकार की नजर

Ghaziabad School Covid News: गाजियाबाद के 2 स्कूलों में 5 बच्चे Corona Positive, स्कूल को कराया गया बंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here