पंजाब नेशनल बैंक सहित कई बैंकों को कई करोड़ रुपयों का चूना लगाकर भारत से भागा नीरव मोदी इस समय लंदन में छुपा बैठा है। ऐसे में उसको भारत लाने की कोशिश चारों तरफ से हो रही है। पीएनबी घोटाले के आरोपी और भगोड़े नीरव मोदी के युनाइटेड किगडम में होने की खबर मिली है। ये जानकारी जांच एजेंसियों ने भी पुख्ता की है। सीबीआई अधिकारियों ने कहा है कि ब्रिटेन की ओर से इस बात की पुष्टि होने के बाद नीरव के प्रत्यर्पण के लिए अपील की गई है। बता दें कि घोटाले का खुलासा होने के बाद ही नीरव मोदी कई बार अपना ठिकाना बदल चुका है। हाल ही में खबर आई थी कि उसने सिंगापुर की नागरिकता के लिए अप्लाई किया है, हालांकि सिंगापुर ने उसे नागरिकता देने से मना कर दिया था।

बता दें कि जांच एजेंसियों को अभी तक उसके बारे में पुख्ता सुराग नहीं मिल पा रहा था। इससे पहले उसके अमरिका में होने की खबरें मिल रही थीं। भारतीय जांच एजेंसियां लगातार नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को भारत वापस लाने की लगातारप कोशिश कर रही है। मेहुल चोकसी के एंटीगुआ में रहने की खबर है और उसको वहां की नागरिकता भी मिल चुकी है। एंटीगुआ सरकार ने भी आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि की है।

विदित है कि नीरव मोदी सरकारी बैंकों से 9 हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेकर भागा है। ब्रिटेन ने सीबीआई से इस बात की पुष्टि की है कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी वहां पर है। अधिकारियों ने आज कहा कि सीबीआई ने पुष्टि होते ही गृह मंत्रालय को प्रत्यर्पण अनुरोध भेज दिया है। नीरव मोदी को वापस लाने का अनुरोध अब विदेश मंत्रालय के माध्यम से ब्रिटेन भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here