देश में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। इस लहर के लपेटे में सभी नेता, राजनेता और वकील भी आ रहे हैं। भारत में कोरोना का कहर बढ़ते ही जा रहा है। सबसे बुरा हाल दिल्ली और मुंबई का है। यहां पर आए दिन हजारों में मामले दर्ज किए जा रहे हैं। बढ़ते कोरोना काल ने दिल्ली की मुश्किले बढ़ा दी है। चाहे दिल्ली एम्स की बात करे या दिल्ली हाईकोर्ट-सुप्रीम कोर्ट सभी जगह कोरोना पहुंच चुका है। सुप्रीम कोर्ट में कोरोना ने दस्तक दे दी है। कई वकील, कर्मचारी कोरोना के लक्षण से परेशान हैं। सुप्रीम कोर्ट में कुल 3400 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं। शनिवार तक यहां 44 पॉजिटिव केस सामने आए।

कोर्ट में सक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता हुआ देख सभी जज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपने निवास से ही सुनवाई करेंगे। साथ ही सभी कोर्ट रूम सहित पूरे सुप्रीम कोर्ट परिसर को सेनेटाइज किया जा रहा है। इसलिए आज सभी बेंच निर्धारित समय से एक घंटा देरी से बैठेंगी।

सुप्रीम कोर्ट के सेक्रेटरी जनरल ने संक्रमण पर बयान जारी कर कहा है कि, वे कोरोना संक्रमित होने वालों का डाटा जमा कर रहे हैं। उनके संपर्क आए लोगों की ट्रेसिंग की जा रही है। कोर्ट परिसर को सेनेटाइज करने का काम चल रहा है। डिटेल 12 बजे तक जारी की जाएगी। इससे पहले दिल्ली में कोरोना संकट के चलते दिल्ली हाई कोर्ट ने राजधानी की सभी जिला अदालतों में

फिजिकल सुनवाई बंद करने के आदेश जारी किए थे। नए आदेश के बाद 23 अप्रैल तक दिल्ली हाई कोर्ट और दिल्ली की सभी जिला अदालतों में सुनवाई अब वर्चुअल मोड में ही होगी।

बता दें कि, पिछले सप्ताह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सभी कोर्ट 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे। राजधानी में न्यायिक कार्य से जुड़े अधिकारी व 20 कर्मचारी सहति जिला जज व सीजीएम कोरोना संक्रमित पाए गए, इसके बाद लखनऊ के अधीन आने वाली सभी अदालतों को 2 दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

गौरतलब है कि, देश में कोरोना की दूसरी लहर चल रह है। भारत में 24 घंटे के भीतर 1,68,921 नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं। वहीं 904 लोगों की मौत हो चुकी है। देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो, यहां पर एक दिन के भीतर 10 हजार नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं।

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते काल को लेकर केजरीवाल सरकार चिंता में है। आज दिल्ली के सीएम मंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं। 12 बजे होने वाली इस बैठक में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को लेकर चर्चा होगी। क्योंकि, एम्स में 50 से अधिक डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं सरकार कोरोना के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए नाइट कर्फ्यू का सहारा ले रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here