जम्मू कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ हुए गैंगरेप के बाद लगातार आलोचनाओं का सामना कर रहें मुफ्ती सरकार में शामिल बीजेपी के सभी मंत्रियों ने अपना इस्तीफा पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा को सौंप दिया हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम को अचानक मंत्रियों के इस्तीफा देने की खबर सामने आई, जिसमें डिप्टी सीएम निर्मल सिंह का भी नाम है। अब इस पर अंतिम फैसला पार्टी प्रदेश अध्यक्ष को ही लेना है।

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली से हाईकमान के आदेश के बाद ये इस्तीफें सौंपे गए हैं। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पार्टी कैबिनेट में नए चेहरों को शामिल करने के लिए पुराने मंत्रियों को हटाया जा रहा हैं। माना जा रहा है कि 20 अप्रैल को मंत्रिमंडल में फेर-बदल देखने को मिल सकता है। खबरों के मुताबिक, भाजपा ने यह निर्णय हाई कमान के निर्देश पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना और वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ सलाह मशवरा करने के बाद लिया है।

इससे पहले कठुआ गैंगरेप और हत्या के आरोपियों के बचाव में निकाली गई रैली में शामिल होने के चलते भाजपा के दो मंत्री चौधरी लाल सिंह और चंद्रप्रकाश गंगा को अपना इस्तीफा पार्टी को सौंपना पड़ा था।

दरअसल, मुफ्ती सईद की कैबिनेट में बीजेपी कोटे से कुल 11 मंत्री शामिल किए गए थे। जिसमें उपमुख्यमंत्री पद का भार डॉ निर्मल सिंह को सौंपा गया था। लेकिन मुफ्ती सईद की मौत के बाद उनकी बेटी महबूबा मुफ्ती जम्मू कश्मीर की कमान संभाल रही हैं। चौधरी लाल सिंह और चंद्रप्रकाश गंगा के इस्तीफे के बाद बीजेपी कोटे से निर्मल कुमार सिंह, बाली भगत, सज्जाद गनी लोन, चेरिंग दोर्जे, श्याम लाल चौधरी, अब्दुल गनी कोहली, सुनील कुमार शर्मा, प्रिया सेठी और अजय नंदा महबूबा मुफ्ती कैबिनेट का हिस्सा हैं। इनके इस्तीफें को अभी तक मंजूरी नहीं दी गई हैं। अंतिम फैसला पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा  को ही लेना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here