होम देश Congress Protest: 'राष्ट्रपति भवन घेरने' पहुंचे कांग्रेसियों पर पुलिस की कार्रवाई, राहुल...

Congress Protest: ‘राष्ट्रपति भवन घेरने’ पहुंचे कांग्रेसियों पर पुलिस की कार्रवाई, राहुल गांधी, शाशि थरूर समेत कई नेता डिटेन

Congress Protest: कांग्रेस कार्यकर्ता आज देश भर में महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। मंहगाई पर जोरदार प्रर्दशन कर रहे कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। कांग्रेस के कई सांसद विजय चौक पर घरना देने बैठ गए हैं। यह कार्रवाई राहुल गांधी पर इसलिए हुई है, क्योंकि राहुल गांधी कांग्रेस सांसदों के साथ संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाल रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें विजय चौक पर ही रोक दिया और राहुल गांधी समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया।

कांग्रेस मानसून सत्र की शुरूआत से ही महंगाई और बेरोजगारी को लेकर संसद में हंगामा कर रही है लेकिन अब कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर रुख अपनाने का फैसला लिया है। कांग्रेस कार्यकर्ता भी गुरुवार की रात से ही मुख्यालय पर जुटने लग गए थे।

Congress Protest: काले कपड़े में सड़क पर उतरे कांग्रेस सांसद

कांग्रेस के सांसदों ने काले कपड़े पहनकर संसद से मार्च निकाला। इस दौरान सोनिया गांधी भी मौजूद रही। देश के तमाम हिस्सों में कांग्रेस भारी विरोध प्रर्दशन कर रही है। दिल्ली, बिहार, तेलंगाना समेत कई राज्यों में कांग्रेस सड़कों पर उतरी है।

Congress Protest: नई दिल्ली में धारा 144 लागू

दिल्ली पुलिस की ओर से इस प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी गई है। पुलिस के अनुसार जंतर-मंतर को छोड़कर नई दिल्ली के सभी इलाको में धारा 144 लागू कर दी गई है। कानून व्यवस्था और सुरक्षा को देखते हुए 5 अगस्त को नई दिल्ली जिले के किसी भी क्षेत्र में धरना या प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। इस बात पर राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि लोकतंत्र में विरोध करना हमारा अधिकार है। परमिशन नहीं दे रही है पुलिस तो ठीक है, रोकिए।

Congress Protest: संसद में हुआ अनोखा प्रदर्शन

महंगाई का विरोध प्रदर्शन करने के लिए कांग्रेस पार्टी की एमपी रजनी पाटिल ने अपने गले में टमाटर और गोभी की माला लटकाकर विरोध प्रदर्शन किया। इनका कहना है कि सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। अधिकतर सब्जियों के दाम 150 के पार हो गए हैं, ऐसे में घर चलाना काफी मुश्किल हो जाता है।

Congress Protest: महंगाई और GST को बनाया अहम मुद्दा

कांग्रेस नेता ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी की वजह से जनता पहले से काफी निराश है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि रोजमर्रा की चीजों पर जीएसटी लगाकर सरकार ने लोगों के जेब से ज्यादा से ज्यादा पैसा निकलवाने का जरिया ढूंढ़ लिया है। राहुल गांधी का कहना है कि साल 2021-22 में करोड़ों लोगों ने महंगाई के चलते सिलेंडर भरवाना कम कर दिया है। अब अगर नया कनेक्शन लेने जाओ तो 2200 रुपये, पाइप के लिए 150 रुपये, रेगुलेटर के लिए 250 रुपये और पासबुक के लिए 25 रुपये देने पड़ते हैं।

Congress Protest: राज्य के “राज्यभवन” का होगा घेराव

कांग्रेस की ओर से इस बात की भी जानकारी दी गई है कि आज कांग्रेस प्रदेश कमेटी की तरफ से ‘राजभवन’ का घेराव किया जाएगा। इसमें पार्टी के विधायक, विधानसभा परिषद सदस्य, पूर्व सांसद व अन्य लोग शामिल होंगे।

संबंधित खबरें:

APN News Live Updates: बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत, 11 लोगों की आंखों की रोशनी गई! मचा…

ED की कार्रवाई पर तिलमिलाए Rahul Gandhi, कहा- हम PM मोदी से नहीं डरते, जो करना है कर लें

Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में कल होगा कैबिनेट का विस्तार; भाजपा के 8 तो ‘शिंदे की सेना’ के 7 विधायक लेंगे शपथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Independence Day 2022: टीम इंडिया ने मनाया आजादी का जश्न, देशभक्ति के रंग में रंगे खिलाड़ी

Independence Day 2022: भारत स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर जश्न मना रहा है।

Education News: अब MCD के Smart School में पढ़ाई करेंगे बच्‍चे, पहले फेज में 15 स्‍मार्ट स्‍कूल खुले

स्‍कूलों को स्‍मार्ट बनाने में उद्योगपतियों के सहयोग की भी उपराज्‍यपाल ने सराहना की।

Allahabad HC: तदर्थ शिक्षकों के रिक्त पदों को पिछले भर्ती विज्ञापन में समाहित करने की याचिका खारिज

तदर्थ शिक्षकों ने भर्ती प्रक्रिया में भाग भी लिया था।जिसमें अधिकतर प्रतिभागी असफल रहे।

Independence Day 2022: PM Modi ने पहनी तिरंगे के रंग की पगड़ी, प्रधानमंत्री के लिबास ने लोगों का ध्यान किया आकर्षित

Independence Day 2022: देश के 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने आज लाल किले से ध्वज फहराकर राष्ट्र को संबोधित किया।

एपीएन विशेष

00:00:18

Mumbai News: मुंबई में पुलिस ने एक वाहनचालक को बीच सड़क पर मारा थप्पड़

Mumbai News: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड जब कोल्हापुर के दौरे पर थे।
00:51:54

Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा की 57 सीटों पर नजर, एक सीट कई दावेदार; तेज हुआ सियासी घमासान

Rajya Sabha Election 2022: पंद्रह राज्यों में राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव में कांग्रेस को 11 सीटें मिल सकती हैं।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here