Congress Protest: ‘राष्ट्रपति भवन घेरने’ पहुंचे कांग्रेसियों पर पुलिस की कार्रवाई, राहुल गांधी, शाशि थरूर समेत कई नेता डिटेन

0
194
Congress Protest: 'राष्ट्रपति भवन घेरने' पहुंचे कांग्रेसियों पर पुलिस की कार्रवाई, राहुल गांधी, शाशि थरूर समेत कई नेता Detain
Congress Protest: 'राष्ट्रपति भवन घेरने' पहुंचे कांग्रेसियों पर पुलिस की कार्रवाई, राहुल गांधी, शाशि थरूर समेत कई नेता Detain

Congress Protest: कांग्रेस कार्यकर्ता आज देश भर में महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। मंहगाई पर जोरदार प्रर्दशन कर रहे कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। कांग्रेस के कई सांसद विजय चौक पर घरना देने बैठ गए हैं। यह कार्रवाई राहुल गांधी पर इसलिए हुई है, क्योंकि राहुल गांधी कांग्रेस सांसदों के साथ संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाल रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें विजय चौक पर ही रोक दिया और राहुल गांधी समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया।

कांग्रेस मानसून सत्र की शुरूआत से ही महंगाई और बेरोजगारी को लेकर संसद में हंगामा कर रही है लेकिन अब कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर रुख अपनाने का फैसला लिया है। कांग्रेस कार्यकर्ता भी गुरुवार की रात से ही मुख्यालय पर जुटने लग गए थे।

Congress Protest: काले कपड़े में सड़क पर उतरे कांग्रेस सांसद

कांग्रेस के सांसदों ने काले कपड़े पहनकर संसद से मार्च निकाला। इस दौरान सोनिया गांधी भी मौजूद रही। देश के तमाम हिस्सों में कांग्रेस भारी विरोध प्रर्दशन कर रही है। दिल्ली, बिहार, तेलंगाना समेत कई राज्यों में कांग्रेस सड़कों पर उतरी है।

Congress Protest: नई दिल्ली में धारा 144 लागू

दिल्ली पुलिस की ओर से इस प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी गई है। पुलिस के अनुसार जंतर-मंतर को छोड़कर नई दिल्ली के सभी इलाको में धारा 144 लागू कर दी गई है। कानून व्यवस्था और सुरक्षा को देखते हुए 5 अगस्त को नई दिल्ली जिले के किसी भी क्षेत्र में धरना या प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। इस बात पर राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि लोकतंत्र में विरोध करना हमारा अधिकार है। परमिशन नहीं दे रही है पुलिस तो ठीक है, रोकिए।

FZXvdMmUUAEUSNW?format=png&name=small

Congress Protest: संसद में हुआ अनोखा प्रदर्शन

महंगाई का विरोध प्रदर्शन करने के लिए कांग्रेस पार्टी की एमपी रजनी पाटिल ने अपने गले में टमाटर और गोभी की माला लटकाकर विरोध प्रदर्शन किया। इनका कहना है कि सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। अधिकतर सब्जियों के दाम 150 के पार हो गए हैं, ऐसे में घर चलाना काफी मुश्किल हो जाता है।

Congress Protest: महंगाई और GST को बनाया अहम मुद्दा

कांग्रेस नेता ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी की वजह से जनता पहले से काफी निराश है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि रोजमर्रा की चीजों पर जीएसटी लगाकर सरकार ने लोगों के जेब से ज्यादा से ज्यादा पैसा निकलवाने का जरिया ढूंढ़ लिया है। राहुल गांधी का कहना है कि साल 2021-22 में करोड़ों लोगों ने महंगाई के चलते सिलेंडर भरवाना कम कर दिया है। अब अगर नया कनेक्शन लेने जाओ तो 2200 रुपये, पाइप के लिए 150 रुपये, रेगुलेटर के लिए 250 रुपये और पासबुक के लिए 25 रुपये देने पड़ते हैं।

FZXpGaHUsAAp6de?format=png&name=small

Congress Protest: राज्य के “राज्यभवन” का होगा घेराव

कांग्रेस की ओर से इस बात की भी जानकारी दी गई है कि आज कांग्रेस प्रदेश कमेटी की तरफ से ‘राजभवन’ का घेराव किया जाएगा। इसमें पार्टी के विधायक, विधानसभा परिषद सदस्य, पूर्व सांसद व अन्य लोग शामिल होंगे।

संबंधित खबरें:

APN News Live Updates: बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत, 11 लोगों की आंखों की रोशनी गई! मचा…

ED की कार्रवाई पर तिलमिलाए Rahul Gandhi, कहा- हम PM मोदी से नहीं डरते, जो करना है कर लें

Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में कल होगा कैबिनेट का विस्तार; भाजपा के 8 तो ‘शिंदे की सेना’ के 7 विधायक लेंगे शपथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here