Delhi PNG Price Hiked: महंगाई की एक और मार, PNG 2.63 रुपये प्रति यूनिट महंगी, यहां पढ़ें 5 अगस्त से आपके शहर में कितनी होंगी कीमतें

बता दें कि आज ही RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में रेपो रेट को लेकर ऐलान किया है। वहीं दिल्ली के लोगों पर महंगाई की एक और मार पड़ी है।

0
182
Delhi PNG Price Hiked
Delhi PNG Price Hiked

Delhi PNG Price Hiked: राजधानी दिल्ली में रहने वाले लोगों को एक और महंगाई का झटका लगा है। दिल्ली सरकार ने दिल्ली की जनता को एक और बड़ा झटका देते हुए पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) के दाम बढ़ा दिए हैं, यानी आईजीएल ने पाइप के जरिए रसोई तक पहुंचने वाली गैस के रेट में बढ़ोतरी की है। बता दें कि आईजीएल ने प्रति यूनिट 2.63 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इससे पहले मुंबई में भी पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) के दाम बढ़ाए गए थे, मुंबई में इसकी कीमत में 4 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई है।

Delhi PNG Price Hiked
Delhi PNG Price Hiked

Delhi PNG Price Hiked: 5 अगस्त से जानें आपके शहर में कितनी हैं कीमतें

  • राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली- 50.59 रुपये प्रति एससीएम (Standard Cubic Meter)
  • नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद- 50.46 रुपये प्रति एससीएम
  • करनाल और रेवाड़ी- 49.40 रुपये प्रति एससीएम
  • गुरुग्राम- 48.79 रुपये प्रति एससीएम
  • मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली- 53.97 रुपये प्रति एससीएम
  • अजमेर, पाली और राजसमंद- 56.23 रुपये प्रति एससीएम
  • कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर- 53.10 रुपये प्रति एससीएम
Delhi PNG Price Hiked
Delhi PNG Price Hiked

रिजर्व बैंक ने रेपो रेट 0.50 फीसदी बढ़ाने का किया ऐलान

बता दें कि आज ही RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में रेपो रेट को लेकर ऐलान किया है। RBI गवर्नर ने बैठक में कहा कि रेपो रेट (Repo Rate Hike) को 0.50 फीसदी बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। अब रेपो रेट बढ़कर 5.40 फीसदी हो गई है। बता दें कि इससे अब लोगों पर ब्याज का दर और बढ़ गया है। रेपो रेट में 0.50 फीसदी बढ़ोतरी होने से इसका असर अब लोगों के होम लोन (Home Loan) से लेकर पर्सनल लोन (Personal Loan) तक की ईएमआई (EMI) पर दिखने वाला है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here