लुधियाना कोर्ट बम ब्लास्ट मामले में NIA को मिली बड़ी सफलता, आतंकवादी हरप्रीत सिंह गिरफ्तार

0
165
Ludhiana Court Blast
Ludhiana Court Blast

Ludhiana Court Blast: लुधियाना के जिला कोर्ट परिसर में हुए ब्लास्ट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जानकारी अनुसार NIA ने ब्लास्ट के साजिशकर्ता और मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी हरप्रीत सिंह (Harpreet Singh)उर्फ हैप्पी मलेशिया को गिरफ्तार कर लिया है।

Ludhiana Court blast: इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि एजेंसी ने हरप्रीत सिंह को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर वह मलेशिया की फ्लाइट से भारत आ रहा था। हरप्रीत सिंह पर 10 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। साथ ही उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट और एक लुक-आउट सर्कुलर भी जारी हुआ था। हरप्रीत सिंह पंजाब के अमृतसर का रहने वाला है।

बता दें कि यह ब्लास्ट 23 दिसंबर 2021 को हुआ था। अदालत में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) ब्लास्ट किया गया था धमाका होते ही कोर्ट परिसर में भगदड़ मच गई थी। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई लोग घायल हुए थे। विस्फोट में पंजाब पुलिस का बर्खास्त कर्मचारी गगनदीप सिंह मारा गया था। ब्लास्ट के 10 घंटे बाद, रात 10.15 बजे NSG टीम ने मलबे में पड़ी बॉडी को वहां से हटवाकर सिविल अस्पताल की मॉर्चरी में रखवाया था।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here