Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में कल होगा कैबिनेट का विस्तार; भाजपा के 8 तो ‘शिंदे की सेना’ के 7 विधायक लेंगे शपथ

Maharashtra Cabinet Expansion: शिंदे ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था, "हम जल्द ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। भले ही मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ है, लेकिन सरकार कुशलता से काम कर रही है।

0
311
Maharashtra Cabinet Expansion: Eknath Shinde
Maharashtra Cabinet Expansion: Eknath Shinde

Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र सरकार का कैबिनेट विस्तार 5 अगस्त को हो सकता है। बीजेपी के 8 और एकनाथ शिंदे समूह के 7 विधायकों समेत कुल 15 मंत्री शपथ ले सकते हैं। कैबिनेट विस्तार 2 या 3 राउंड में हो सकता है। शिंदे और शिवसेना के 40 विधायकों के विद्रोह के कारण जून में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार गिर गई। लेकिन, 35 दिन बाद भी राज्य सरकार बिना कैबिनेट के काम कर रही है।

Astrologer Anand Johri: महाराष्ट्र की सियासी उठक-पटक के बीच ज्योतिष आनंद जौहरी की सटीक भविष्यवाणी- एकनाथ शिंदे बने राज्य के मुख्यमंत्री
Maharashtra Cabinet Expansion: Eknath Shinde

Maharashtra Cabinet Expansion: नए चेहरों को मौका मिलने के आसार

सूत्रों ने बताया कि मंत्रियों की पूरी सूची को दिल्ली से मंजूरी मिल गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी के नए चेहरों को मौका मिलेगा। वर्तमान में मुख्यमंत्री शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कैबिनेट के एकमात्र सदस्य हैं। बता दें कि राज्य विधायिका का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होने वाला था, लेकिन शिंदे ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार को गिरा दिया और भाजपा के समर्थन से सीएम बनने के बाद इसे स्थगित कर दिया था।

जल्द ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे: सीएम शिंदे

शिंदे ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था, “हम जल्द ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। भले ही मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ है, लेकिन सरकार कुशलता से काम कर रही है। हमने कई ऐसे फैसले लिए हैं जो जनोन्मुखी हैं।” ठाकरे के नेतृत्व वाली सेना और कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी कैबिनेट विस्तार में देरी पर सवाल उठाती रही हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here