UP News: माता-पिता ने अफसर बनाने के लिए बच्चों को भेजा स्कूल, टीचर बना रहे मजदूर

जानकारी के मुताबिक स्कूल में मासूम बच्चों से टीचर कई तरह का काम करवाते हैं, जैसे फर्नीचर रखवाना, बर्तन धुलवाना ऐसे कई काम स्कूल में बच्चे करते हैं।

0
224
UP News: माता-पिता ने अफसर बनाने के लिए बच्चों को भेजा स्कूल, टीचर बना रहे मजदूर
UP News: माता-पिता ने अफसर बनाने के लिए बच्चों को भेजा स्कूल, टीचर बना रहे मजदूर

UP News: एक ओर जहां सरकार बच्चों को अच्छी शिक्षा और भविष्य देने के लिए बड़ी योजनाएं लाती है। वहीं, दूसरी ओर उनके ही अधिकारी इन योजनाओं का मजाक बना कर रख देते हैं। उत्तर प्रदेश के एक स्कूल से बेशर्मी की एक तस्वीर सामने आई है। जिसे देख स्कूल प्रशासन की हर ओर किरकिरी हो रही है।

यूपी के हाथरस जिले के एक स्कूल का वीडियो सामने आया है। जिसमें छोटे-छोटे बच्चे स्कूल में मजदूरों की तरह काम कर रहे हैं। यहीं नहीं सरकारी स्कूल के ये टीचर खुद बच्चों को ऐसा करने के लिए कहते हैं। मासूम बच्चे पढ़ने की उम्मीद में स्कूल तो आते हैं। मगर उनके शिक्षक उनसे स्कूल का काम करवाते हैं।

Screenshot 2022 08 04 183455

UP News: स्कूल में बच्चों के काम करने का वीडियो वायरल

हाथरस के सहपऊ ब्लॉक क्षेत्र के दोहई सरकारी स्कूल में बेशर्मी की तस्वीर सामने आई है। पूरा मामला स्कूल परिसर का है। जहां रोज आस-पास के गांव के बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं। मगर सरकारी स्कूल के टीचर उन्हें पढ़ाते नहीं बल्कि उनसे स्कूल में मजदूरों की तरह काम करवाते हैं। शिक्षकों की इस करतूत का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग इसकी निंदा कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक स्कूल में मासूम बच्चों से टीचर कई तरह का काम करवाते हैं, जैसे फर्नीचर रखवाना,सफाई करवाना। ऐसे कई काम स्कूल में बच्चे करते हैं। अच्छे भविष्य का सपना लिए ये बच्चे स्कूल आते हैं मगर इन्हें भविष्य देने वाले टीचर ही मजदूर बना रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद अभी तक इस पर किसी अधिकारी का बयान सामने नहीं आया है। मगर ये कोई पहला मामला नहीं है प्रदेश में इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here