Congress President Election LIVE Updates: दिलचस्प हुई कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस, शशि थरूर के बाद खड़गे ने भरा नामांकन

0
266
Congress President Election LIVE Updates
Congress President Election LIVE Updates

Congress President Election LIVE Updates: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है। जानकारी अनुसार मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और केरल से सांसद शशि थरूर आज अपना नामांकन भरेंगे। वहीं अब मल्लिकार्जुन खड़गे का भी नाम सामने आ गया है। वह भी कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में हिस्सा ले रहे हैं। बता दें कि नामांकन वापस लेने के लिए आखिरी तारिख 8 अक्टूबर है। वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अध्यक्ष पद की रेस से बाहर हो चुके है। गहलोत ने यह फैसला सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद लिया है।

Congress President Election LIVE Updates….

  • मल्लिकार्जुन खड़गे अपना नामांकन दाखिल करने के लिए निकल गए हैं।
  • झारखंड कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी ने कहा कि मैंने आज पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है। पार्टी नेताओं के फैसले का होगा सम्मान।
  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने दिल्ली में AICC कार्यालय मे अपना नामांकन दाखिल किया।
  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर नामांकन दाखिल करने दिल्ली में AICC कार्यालय पहुंचे।
  • भारी संख्या मे कांग्रेस नेता सचिन पायलट के समर्थक एआईसीसी कार्यालय में इकट्ठा हुए।
  • राजस्थान कांग्रेस नेता सचिन पायलट के समर्थक दिल्ली में एआईसीसी में एकत्र हुए। पायलट समर्थक का कहना है कि पायलट को जमीनी स्तर की समस्याओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के सामने आने वाली समस्याओं के बारे में पता है। हम मांग करते हैं कि ऐसे नेता को पार्टी अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए।
  • कांग्रेस नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत दिल्ली में कहा कि हमारे वरिष्ठ नेताओं ने मिलकर खड़गे जी के नामांकन के संबंध में निर्णय लिया है, मैं उनके लिए प्रस्तावक बनूंगा।
  • दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैंने खड़गे जी से कहा कि मैं उनके साथ खड़ा हूं और उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के बारे में सोच भी नहीं सकता; मैं उनका प्रस्तावक बनूंगा।
  • दिग्विजय सिंह ने कहा कि खड़गे जी मेरे सीनियर हैं। मैं उनके आवास पर गया और उनसे कहा कि अगर वह Congress President के लिए नामांकन दाखिल कर रहे हैं तो मैं अपना नामांकन दाखिल नहीं करूंगा। आगे कहा कि मुझे खबर थी कि वह दाखिल नहीं करेंगे। बाद में, मुझे प्रेस के माध्यम से पता चला कि वह एक उम्मीदवार हैं।
  • सूत्रों से खबर आ रही है कि कांग्रेस के जी-23 से कोई भी नेता कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल नहीं करेगा।
  • कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे का प्रस्तावक बनने जा रहा हूं।
  • कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष, एम मिस्त्री ने कहा कि हम पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। कोई भी व्यक्ति आज सुबह 11 बजे और दोपहर 3 बजे तक अपना नामांकन फॉर्म जमा कर सकता है। दिग्विजय सिंह के लगभग 1130 बजे फॉर्म जमा करने की उम्मीद है, थरूर जी दोपहर के आसपास आएंगे।
  • कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने दिग्विजय सिंह की उम्मीदवारी को लेकर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि “हम सभी की विचारधारा समान है, चाहते हैं कि पार्टी मजबूत हो, दोस्ताना मुकाबला, कोई प्रतिद्वंद्विता नहीं।”
Congress President Election LIVE Updates
Congress President Election LIVE Updates
  • कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह पार्टी नेता और एलओपी राज्यसभा मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर पहुंचे है।
  • राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने बुधवार को कहा था कि सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ सचिन पायलट के विद्रोह के दौरान कांग्रेस के साथ रहे विधायक उस खेमे से किसी को स्वीकार नहीं करेंगे। पायलट ने 18 विधायकों के साथ जुलाई 2020 में सीएम के नेतृत्व को चुनौती दी थी।
  • 29 सितंबर देर रात दिल्ली में सोनिया गांधी के साथ उनके आवास पर एक घंटे से अधिक की बैठक हुई। बैठक के बाद, अशोक गहलोत ने कहा कि वह कांग्रेस का राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ेंगे और राजस्थान के मुख्यमंत्री पद का मुद्दा उनके द्वारा तय किया जाएगा। इस बीच, राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार रात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और कहा कि उन्होंने राज्य की घटनाओं पर विस्तार से चर्चा की और स्थिति पर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं। पायलट ने गांधी के आवास पर करीब एक घंटा बिताया और उन्हें अपनी प्रतिक्रिया भी दी।

पेज अपडेट जारी है…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here