शरद पवार का NCP अध्यक्ष पद से इस्तीफे का एलान, अजीत पवार बोले-नया अध्यक्ष उनके मार्गदर्शन में करेगा काम

0
283
Sharad Pawar
Sharad Pawar

Sharad Pawar: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा,”मैं एनसीपी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं।” शरद पवार अपने जीवन से जुड़ी एक किताब के विमोचन कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। वहीं पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा,”मैंने आज राष्ट्रवादी कांग्रेस(एनसीपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से रिटायर होने का फैसला किया है।” बता दें कि शरद पवार महा विकास अघाड़ी गठबंधन के भी बड़ा चेहरा हैं। पिछले दिनों इस गठबंधन को लेकर कई विवाद और बयान सामने आए थे। अब शरद पवार ने अपनी पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा कर दी है। एनसीपी नेता अजीत पवार ने कहा,”अब जो नया अध्यक्ष होगा वह पवार साहब के मार्गदर्शन में ही काम करेगा।”

Sharad Pawar
Sharad Pawar

शरद पवार के इस्तीफे देने की घोषणा के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी रोष देखा जा रहा है। वे पवार के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं और यह कह रहे हैं कि शरद पवार अपने फैसले को वापस लें। पवार के समर्थकों का कहना है कि पार्टी को अभी आपकी(शरद पवार) की जरूरत है, इसलिए वे अपना इस्तीफा देने का फैसला वापस लें। समर्थक समेत एनसीपी के तमाम नेता शरद पवार से यह अनुरोध कर रहे हैं कि वे अपने फैसले को वापस ले लें। शरद पवार ले उनकी पार्टी के नेताओं का यह भी कहना है,”शरद पवार राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष को एकजुट कर सकते हैं। इसलिए आप अपना इस्तीफा देने का फैसला वापस लें।” पार्टी के सांसदों का भी अनुरोध है कि शरद पवार इस्तीफा न दें। हालांकि, अभी एनसीपी की मीटिंग चल रही है। अब सबकी नजर शरद पवार के आखिरी फैसले पर टिकी हुई है।

वहीं कई नेताओं का कहना है कि पवार के बीना पार्टी नहीं चल पाएगी इसलिए वे अपने इस्तीफे की घोषणा को वापस लें। हालांकि अपने इस्तीफे की घोषणा के बाद शरद पवार ने कहा,”मैं पार्टी के साथ हमेशा खड़ा रहूंगा। पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ हमेशा रहूंगा। मैं कंधे से कंधे मिलाकर चलूंगा।”

पवार साहब के मार्गदर्शन में होगा काम- अजीत पवार

शरद पवार के इस्तीफे के फैसले पर अजीत पवार ने कहा,”शरद पवार अध्यक्ष ना रहे तभी भी पार्टी काम करेगी।” अजीत पवार ने कहा कि बार-बार इस्तीफे के फैसले को वापस लेने का अनुरोध न करें। उन्होंने यह भी कहा कि नया नेतृत्व उनके(शरद पवार) नेतृत्व में काम करेगा।

शरद पवार के इस्तीफे के फैसले पर एनसीपी नेता अजीत पवार ने अपनी बात कही। उन्होंने कहा,”पवार साहब ने खुद कुछ दिन पहले ही गार्ड में बदलाव की जरूरत की बात कही थी।हमें उनके फैसले को उनकी उम्र और सेहत के आलोक में भी देखना चाहिए। हर किसी को समय के अनुसार निर्णय लेना होता है, पवार साहब ने निर्णय लिया है और वह इसे वापस नहीं लेंगे। पवार साहब (शरद पवार) हमेशा एनसीपी परिवार के मुखिया रहेंगे। जो भी नया अध्यक्ष होगा वह पवार साहब के मार्गदर्शन में ही काम करेगा।”

वहीं, अन्य नेता अभी भी शरद पवार से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध कर रहे हैं। अजित पवार ने सुप्रिया सुले को कुछ भी न बोलने की सलाह दी है। अजीत ने कहा,”मैं उनका बड़ा भाई हूं और इसलिए मैं उन्हें यह सलाह दे रहा हूं।”एनसीपी कार्यकर्ता मांग कर रहे हैं कि सुप्रिया सुले को शरद पवार से बात करनी चाहिए।

यह भी पढ़ेंः

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट की थी मां काली की ‘अभद्र’ फोटो, अब मांगी माफी

2024 में ‘महा विकास अघाड़ी’ की पार्टियां साथ लड़ेंगी चुनाव या नहीं, जानिए इस पर क्या बोले MVA गठबंधन के नेता और CM शिंदे?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here