यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट की थी मां काली की ‘अभद्र’ फोटो, अब मांगी माफी

क्या है पूरा मामला?

0
134
Ukraine Maa Kali:उप विदेश मंत्री एमीन झापरोवा ने ट्वीट कर मांगी माफी
Ukraine Maa Kali:उप विदेश मंत्री एमीन झापरोवा ने ट्वीट कर मांगी माफी

Ukraine Maa Kali:यूक्रेन और रूस में पिछले कई महीनों से युद्ध जारी है। इस युद्ध में हजारों की संख्या में लोगों की जान जा चुकी है। करोड़ों रुपयों की बर्बादी हो गई है, जो अभी भी जारी है। इस बीच यूक्रेन ने एक ‘शर्मनाक’ हरकत की है। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने हिंदू की आराध्य देवी मां काली की ‘आपत्तिजनक’ तस्वीर ट्वीट कर दी थी। इससे मां काली को मानने वाले लोगों को ठेस पहुंचा और इसका विरोध शुरू हो गया। वहीं, जब इस मामले में यूक्रेन को अपनी गलती का एहसास हुआ तो उसने अब माफी मांगी है। यूक्रेन की उप विदेश मंत्री एमीन झापरोवा ने अपने देश के रक्षा मंत्रालय के द्वारा की गई ऐसी हरकत को लेकर भारतीयों से माफी मांगी है। उन्होंने कहा,”हमें अफसोस है यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने हिंदू देवी काली को विकृत रूप से चित्रित किया।”

Ukraine Maa Kali:यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की
Ukraine Maa Kali:यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की

Ukraine Maa Kali:उप विदेश मंत्री ने ट्वीट कर मांगी माफी

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने 30 अप्रैल को मां काली की एक तस्वीर ट्वीट की थी,जिसमें उन्हें अभद्र तरीके से दिखाया गया था। हालांकि विरोध होने पर उन्होंने ट्वीट को डिलीट कर दिया था। अब वहां की उप विदेश मंत्री एमीन झापरोवा ने माफी मांगी है। एमीन ने ट्वीट कर कहा,”हमें अफसोस है यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने हिंदू देवी काली को विकृत रूप से चित्रित किया। यूक्रेन और उसके लोग अद्वितीय भारतीय संस्कृति का सम्मान करते हैं और अत्यधिक समर्थन की सराहना करते हैं। काली माता की तस्वीर को पहले ही हटा दिया गया है। आपसी सम्मान और मित्रता की भावना में सहयोग को और बढाने के लिए हम ढृढ़ संकल्पित हैं।”

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, 30 अप्रैल को यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने मां काली की एक तस्वीर ट्वीट की थी। वह तस्वीर अभद्र थी,जिसपर विवाद हो गया था। उस तस्वीर में दिखाया गया था कि मां काली धुएं के गुबार में आपत्तिजनक स्थिति में हैं और उनके गले में नर मुंड हैं और जीभ निकला हुआ है। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने इस तस्वीर को शेयर कर लिखा था,”वर्क ऑफ आर्ट”वहीं, इस तस्वीर पर भारतीय यूजर्स गुस्से में भड़क गए और यूक्रेन की इस करतूत को लेकर सोशल मीडिया पर रोष जताने लगे। फिर यूक्रेन को अपनी इस गलती का एहसास हुआ और उसने भारतीयों से माफी मांगी है।

यह भी पढ़ेंः

Bilkis Bano गैंगरेप केस के दोषियों की समय से पूर्व रिहाई के मामले पर सुनवाई, सरकार दाखिल कर सकती है हलफनामा

कांग्रेस ने कर्नाटक में जारी किया घोषणा पत्र, महिलाओं को मुफ्त यात्रा, PFI और बजरंग दल पर बैन सहित किए ये वादे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here