कभी-कभी कुछ घटना ऐसी घट जाती है जिसका किसी को भी अंदाजा नहीं रहता है। कुछ ऐसा ही कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर के साथ हुआ। दरअसल, राजस्थान की राजधानी जयपुर में विश्व प्रसिद्ध ‘जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल’ शुरू हो गया है। कांग्रेस सांसद शशि थरूर भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने जयपुर पहुंचे, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उनके पास पिस्टल होने के संदेह के चलते उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया। बाद में उनसे पूछताछ के बाद जब एयरपोर्ट को पता चला कि उनके पास कोई बंदूक नहीं है तो उन्होंने थरूर से मांफी मांगी और उन्हें जाने दिया।

ये पूरा मामला इसलिए घटा क्योंकि एक आदमी ने सुरक्षाकर्मियों को गलत जानकारी दे दी थी। सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि शशि थरूर अपनी बहन का इंतजार कर रहे थे। तभी किसी ने उनसे पूछा कि वो किस का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा- माय सिस्टर। लेकिन किसी को यही सिस्टर, पिस्टल सुनाई दिया और उसने इसकी शिकायत सुरक्षाकर्मियों से कर दी। सूचना मिलते ही सुरक्षाकर्मियों ने थरूर को घेर लिया और उन्हें जांच रूम में ले गए जहां उऩ्हें उनकी लगभग 35 मिनट तक पूछताछ की। जब सुरक्षाकर्मियों को पूर्ण रूप से विश्वास हो गया कि ये सिर्फ गलतफहमीं के वजह से हुआ है तो उन्होंने थरूर को जाने दिया।

वहीं बता दें कि राजस्थान में  जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल शुरू हो गया है। लेकिन पद्मावत को लेकर हो रहे विरोध के कारण कई हस्तियां यहां नहीं पहुंच पाएंगी। प्रसुन जोशी, जावेद अख्तर आदि जिन लोगों ने पद्मावत का समर्थन किया है, इस साल यहां नहीं पहुंच पाएंगें क्योंकि करणी सेना ने इन सब लोगों को साफ तौर पर पीटने की चेतावनी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here