पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का कार्यकाल अगले साल राज्यसभा से खत्म हो रहा है। ऐसे में कयास लगाये जा रहे है कि मनमोहन सिंह को डीएमके अपने राज्य से संसद के उच्च सदन में भेज सकती है।

इन कयासों को हवा तब मिली जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन के बीच नजदीकियां बढ़ी और उन्होनें 2019 के लिए राहुल गांधी को पीएम पद का उम्मीदवार बता दिया।

मनमोहन सिंह फिलहाल असम से राज्यसभा के सांसद हैं और उनका कार्यकाल अगले साल अप्रैल में खत्म हो रहा है। कांग्रेस सिंह को असम से राज्यसभा के लिए नहीं भेज सकती है क्योंकि राज्य में अब बीजेपी का बर्चस्व है।

ऐसे में कांग्रेस तमिलनाडु को एक विकल्प के तौर पर देख रही है। तमिलनाडु के अगले साल 6 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि डीएमके और कांग्रेस साथ में मिलकर चुनाव लड़ेंगे और तीन सीटें जीतने में कामयाब होंगे और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को डीएमके अपने राज्य से संसद के उच्च सदन में भेज सकेगी।

तमिलनाडु के 6 राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल अगले साल खत्म हो रहा है जिसमें से 4 एआईएडीएमके के, 1 सीपीआई के और 1 डीएमके के सांसद हैं।

अगले साल खाली होने वाली 6 सीटों में से एक सीट डीएमके के पास है और ​कनिमोझी पार्टी की राज्यसभा में प्रतिनिधि हैं। बताया जा रहा है कि स्टालिन ने ​कनिमोझी का नाम लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए फाइनल कर दिया है ऐसे में यह सीट खाली हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here