कांग्रेस सांसद शशि थरूर के बाद लोकसभा में कांग्रेस के नेता मलिक्कार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की है। खड़गे ने पीएम मोदी की तुलना जर्मनी के तानाशाह हिटलर से कर दी।

खड़गे ने मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, “पीएम मोदी इस देश में वैसी ही तानाशाही लाने की कोशिश कर रहे हैं जैसी तानाशाही हिटलर ने जर्मनी में की थी, आज मोदी जी भी हिंदुस्तान में ऐसा ही कुछ करना चाहते हैं. संविधान खतरे में है और हमें इसे तबाह करने की बीजेपी की कोशिश से लड़ने की जरूरत है।”

खड़गे ने कहा कि जब से बीजेपी सत्ता में आई है तब से इसने अभिव्यक्ति की स्वंत्रता को नष्ट कर दिया है और लगातार प्रेस पर अंकुश लगा रही है। खड़गे ने कहा, बीजेपी बीते चार साल में सही दिशा में चार कदम नहीं चल सकी। उनके पास कांग्रेस पर उंगली उठाने और हमसे यह पूछने का कोई अधिकार नहीं है कि हमने पिछले 70 साल में क्या किया।

उन्होंने कहा, ”भारत का संविधान देश की आत्मा है जिसकी आज हत्या की जा रही है। बीते चार साल में बीजेपी ने अपनी इच्छा के मुताबिक नए नियम बनाए हैं जो देश के कानून एवं व्यवस्था के अनुसार नहीं है।”

इससे पहले शशि थरुर ने पीएम मोदी की तुलना शिवलिंग पर बैठे बिच्छू से की थी जिस पर काफी हंगामा हुआ था । शशि थरूर ने प्रधानमंत्री को ‘सफेद घोड़े पर हाथ में तलवार लेकर बैठा हीरो’ भी बताया था। शशि थरूर के खिलाफ बिच्छू वाले बयान के दिल्ली की एक अदालत में आपराधिक मानहानि का मामला दायर किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here