केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने महात्मा गांधी को लेकर बयान दिया है जिससे अब विवाद खड़ा हो सकता है। कल उमा भारती मे कहा कि महात्मा गांधी की हत्या से सबसे ज्यादा फायदा कांग्रेस को हुआ और सबसे ज्यादा नुकसान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को हुआ।

दरअसल उमा भारती महात्मा गांधी की हत्या की फिर से जांच कराने के लिए उच्चतम न्यायालय में दायर की गई याचिका पर हाल में अदालत की टिप्पणी के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह बात कही। उमा ने कहा, मैं आज देश के लोगों और मीडिया से पूछना चाहती हूं कि गांधीजी की हत्या से सबसे ज्यादा लाभ किसे हुआ?’ उन्होंने कहा, हम जेल गए।  हमें प्रतिबंधित किया गया और हम आज तक उसके लिए पीड़ा झेल रहे हैं। देश को इसके लिए पीड़ा झेलनी पड़ी और संघ व जनसंघ को भी इसके लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले जनसमर्थन जुटाने के लिए भाजपा द्वारा निकाली जा रही इस यात्रा में उमा भारती ने हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने देवदार, थराड, वाव और राधनपुर विधानसभा क्षेत्रों में सार्वजनिक जनसभाएं कीं।

इस दौरान उमा भारती ने यह भी कहा कि गांधीजी ने घोषणा की थी कि आजादी के बाद कांग्रेस का विघटन कर दिया जाएगा और नई राजनीतिक इकाई का गठन किया जाएगा।

गौरतलब है कि पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री ने यह टिप्पणी ऐसे वक्त की है, जब कुछ दिन पहले ही सर्वोच्च न्यायालय ने वरिष्ठ वकील अमरेंद्र शरण को 1948 में हुई महात्मा गांधी की हत्या की जांच दोबारा जांच करवाने की गुंजाइश का पता लगाने के लिए न्यायमित्र नियुक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here