उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम की सराहना देश में होती रहती है लेकिन अब विदेशों में योगी के नाम के कसीदे पढ़े जा रहे हैं। सीएम का काम विदेशियों को इतना पसंद आ रहा है कि उन्हें भारत सरकार से उधार मांग रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रैग केली ने यूपी में कोरोना रोकथाम के लिए सीएम योगी की तारीफ करते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिए उधार मांग लिया है।

सूबे का कोरोना वायरस प्रबंधन मॉडल केली को इतना पसंद आया कि उन्होंने 10 जुलाई को अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से सीएम के नाम ट्वीट किया है। यह ट्वीट अब काफी वायरल हो रहा है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “भारतीय राज्य उत्तर प्रदेश… क्या कोई ऐसा रास्ता है जिससे वे हमें अपना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ दिनों के लिए दे सकते हैं जिससे कि वो आइवरमेक्टिन (दवा) की किल्लत से हमें निकाल सकें। जिसकी वजह से हमारे राज्य में निराशाजनक स्थिति पैदा हो गई है।”

इसके अलावा उन्होंने कहा कि क्रैग ने एक ट्वीट पर यह जवाब दिया है जिसमें यूपी में कोरोना के मामलों के बारे में कुछ आंकड़े बताए गए हैं। जे चाइमी ने डाटा साझा करते हुए लिखा है, पिछले 30 दिनों में। भारत का 17 प्रतिशत आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में 2.5 प्रतिशत मौत के मामले रहे और एक प्रतिशत से भी कम कोरोना के मामले रहे। महाराष्ट्र में भारत की 9 प्रतिशत आबादी है और यहां 18 प्रतिशत कोरोना के मामले रहे और कुल मौत का पचास फीसदी आंकड़ा भी यहीं से रहा है। महाराष्ट्र भारत का फार्मा हब है और यूपी आइवरमेक्टिन के इस्तेमाल में चैम्पियन।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया इस समय भयंकर कोरोना महामारी से जूझ रहा है। वहां पर चार शहरों में लॉकडाउन भी लग गया है। ब्रिसबेन में भी लॉकडाउन लग गया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की जनसंख्या 22 करोड़ है। देश का सबसे बड़ा राज्य है साथ ही स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत बेहद खराब है। ऐसे में कोरोना को रोकना सीएम के लिए एक चुनौती थी। यही कारण है कि सीएम की तारीफ हर जगह हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here