मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ राज्य की सुधारने में लगे हैं। सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) के अध्यक्ष को तलब किया है। अध्यक्ष डॉ. अनिरुद्ध यादव पर भर्ती में गड़बड़ी का आरोप है। उन पर आरोप है कि उन्होंने बिरादरी के लोगों की भर्ती की है। जानकारी के अनुसार एमएलसी दिनेश सिंह ने भर्ती में गड़बड़ी होने के आरोप लगाये थे जिसके बाद सीएम योगी ने यूपीपीएससी के अध्यक्ष डॉ. अनिरुद्ध यादव को बुलाया है।

बता दें कि डॉ. अनिरुद्ध यादव की यूपीपीएससी से छुट्टी होने के कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं इससे पहले हुई भर्तियों की भी सरकार सीबीआई जांच करा सकती है। वैसे भी आयोग की कई भर्तियों और साक्षात्कार पर रोक लगी हुई है।

पिछले ही साल राज्यपाल राम नाईक ने डॉ. अनिरुद्ध यादव को यूपीपीएससी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया था। उससे पहले डॉ. अनिरुद्ध यादव गोविंद बल्लभ पंत महाविद्यालय बदायूं के प्राधानाचार्य पद पर थे। गौरतलब है कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद 14 अक्टूबर 2016 को यूपीपीएससी के तत्काथलीन अध्य्क्ष डॉ. अनिल कुमार यादव को पद से हटाकर इन्हें नियुक्त किया गया था।

इसके अलावा सीएम योगी ने अफसरों की भी क्लास लगाई जिसमें वो कामकाज का ब्लू प्रिंट मांगेगें। सभी अफसर 20 अप्रैल तक अपने-अपने विभाग का प्रेजेंटेशन देंगे। आज की क्लास में प्रमुख सचिव और इस स्तर के अन्य अधिकारी भी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here