महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक टीवी प्रोग्रम के दौरान उनसे पूछे गए सवालों का बेबाकी से जवाब दिया। बीजेपी से गठबंधन के सवाल पर फडणवीस ने कहा कि केंद्र और महाराष्ट्र में बीजेपी सरकारों की लगातार आलोचनाओं के बावजूद शिवसेना 2019 के चुनाव में हिन्दुत्व के मुद्दे पर बीजेपी के साथ गठबंधन करेगी। उन्होंने कहा कि जिस किसी को भी राजनीति की सामान्य समझ है वो जानते हैं कि बीजेपी और शिवसेना चुनाव जीतने के लिए एक साथ लड़ेंगे।

राम मंदिर को भव्य रुप देना बाकी:
अयोध्या में राम मंदिर बनाने का बीजेपी का वादा कब पूरा होगा के सवाल पर उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तो 6 दिसंबर 1992 की रात को ही हो चुका है, अब तो केवल उस मंदिर को भव्य रूप दिया जाना है जो कि जल्द ही किया जाएगा” फडणवीस ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में हर कार्य की एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया होती है। राम मंदिर का मामला कोर्ट में हैं। हम चाहते हैं कि वो प्रक्रिया पूरी हो और कोर्ट के फैसले से मंदिर बने। ठाकरे ने कहा कि वह 25 नवंबर को उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे और मंदिर मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल करेंगे।

कांग्रेस-एनसीपी का अस्तित्व खत्म:
कांग्रेस और  एनसीपी को लेकर सीएम ने कहा कि इन दोनों पार्टियों का अस्तित्व कहीं नहीं बचा है और उनकी विश्वसनीयता खत्म हो चुकी है। इसलिए इनसे कोई लड़ाई ही नहीं है और लोग मोदी जी के साथ हैं।

आपको बता दें कि शिवसेना और बीजेपी गठबंधन में काफी खटपट रही है। शिवसेना नोटबंदी, कालाधन, बेरोजगारी, पाकिस्तान से संबंध और कश्मीर जैसे मसलों पर लगातार मोदी सरकार पर सवाल उठाती रही है। शिवसेना ने 2019 लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का एलान किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here