Chhattisgarh: CM Bhupesh Baghel के साथ लाइलाज Progeria बीमारी से जूझ रहे Shailendra ने लिया ‘Guard of Honour’

0
275
Bhupesh Baghel News
Bhupesh Baghel News

Chhattisgarh के CM Bhupesh Baghel ने गरियाबंद के आदिवासी किशोर शैलेंद्र के साथ ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ लिया। लाइलाज प्रोजेरिया बीमारी से जूझ रहे गरियाबंद के शैलेंद्र से सीएम भूपेश बघेल ने आईजी-एसपी कान्फ्रेंस में मुलाकात की। जब भूपेश बघेल को मीडिया के जरिये शैलेंद्र के इस घातक बीमारी के बारे में चला तो उन्होंने फौरन शैलेंद्र और उसके पिता को रायपुर बुलवाया और आईजी-एसपी की कान्फ्रेस के दौरान मुलाकात की।

इतना ही नहीं सीएम बघेल ने शैलेंद्र और उनके पिता के साथ बैठकर भोजन भी किया और बीमारी के बारे में सारी जानकारी ली इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने वहां उपस्थित सभी मंत्रियों और उच्चाधिकारियों से शैलेंद्र का परिचय कराया और गरियाबंद की पुलिस अधीक्षक पारूल माथुर से भी कहा कि वह शैलेंद्र को अपने दफ्तर में बुलाएं और जरूरी मदद करें।

शैलेंद्र IAS बनकर देश सेवा करना चाहता है

मुख्यमंत्री बघेल ने शैलेंद्र से उसकी उम्र पूछी तो उसने 16 वर्ष कहा और वह 11वीं का छात्र है। शैलेंद्र की तमन्ना है कि भविष्य में वह आईएएस बने और देश की सेवा करे। मुख्यमंत्री बघेल ने कान्फ्रेंस में उपस्थित मंत्रियों रविन्द्र चौबे और ताम्रध्वज साहू के साथ मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी तथा अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ शैलेन्द्र का परिचय कराया।

मुख्यमंत्री ने शैलेंद्र से बस्तर संभाग के आईजी पी. सुंदरराज का परिचय देते हुए कहा कि यह हमारे प्रदेश में नक्सलियों से लड़ाई लड़ रहे हैं। आईजी बस्तर के बाद सीएम भूपेश बघेल ने आईजी इंटेलिजेंस आनन्द छाबड़ा से शैलेंद्र का परिचय कराते हुए कहा कि यह पुलिस में सूचना के प्रमुख हैं।

CM भूपेश बघेल ने शैलेंद्र को अपने हाथों से मिठाई खिलायी

शैलेंद्र से बात करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इतना आनंद आ रहा था कि उन्होंने चर्चा के दौरान शैलेन्द्र से पूछा कि उन्हें खाने में ठेठरी, खुरमी पसन्द है या फिर चॉकलेट। शैलेन्द्र ने चॉकलेट पर अपनी सहमति दी, जिसके बाद सीएम ने शैलेंद्र को खूब सारी चॉकलेट दी और अपने हाथों से मिठाई भी खिलायी।

आईजी-एसपी कान्फेंस समाप्त होने के बाद सीएम बघेल शैलेंद्र को साथ लेकर न्यू सर्किट हाउस ऑडिटोरियम पहुंचे और उसे अपने बगल में बिठाकर बातचीत की और स्वास्थ्य के विषय में जानकारी ली। शैलेंद्र ने सीएम बधेल को बताया कि उनके पिता बंशीलाल ध्रुव और मां रामकली ध्रुव खेती-किसानी करते हैं।

मुख्यमंत्री बघेल ने शैलेंद्र को बढ़िया उपचार कराने के लिए सरकारी धन के आवंटन का भी भरोसा दिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा शैलेंद्र को लेकर की जा रही चिंता से सभी मंत्री-अधिकारी और आम जनता बहुत प्रसन्न थे। लोगों को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री की मदद से शैलेंद्र अपनी लाइलाज बीमारी प्रोजेरिया को मात देने में सफल हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ : सीएम भूपेश बघेल का ऐलान, पनामा पेपर्स मामले में रमन सिंह के बेटे की होगी जांच

टाटा अधिग्रहित 1709 किसानों की 5000 एकड़ जमीन होगी वापिस, बघेल सरकार का आदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here